अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एकनाथ शिंदे की शिवसेना से चुनाव लडेंगे राजकुमार पटेल

10 अक्तूबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे धारणी में

* 10 अक्तूबर को भव्य कार्यकर्ता सम्मेलन में शिवसेना प्रवेश
* धारणी में लगे पोस्टर
* संवाद सम्मेलन का भी आयोजन
* जिले की राजनीति में धमाका
* बच्चू कडू से दोस्ती कायम रहने की कही बात
धारणी/दि.5- विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जहां प्रदेश में राजनितिक भूकंप प्रारंभ हो गए हैं. वहीं अमरावती जिले की राजनीति में भी नये दांव और प्रतिदांव चल रहे हैं. इसी बीच प्राप्त खबर के अनुसार मेलघाट के धुरंधर लीडर तथा विधायक राजकुमार पटेल प्रहार के सर्वेसर्वा बच्चू कडू का साथ छोडकर सत्ताधारी एकनाथ शिंदे की शिवसेना में धनुष्य बाण उठाने जा रहे हैं. इस बारे में संपर्क करने पर विधायक पटेल से बात करने पर उन्होंने खबर की हामी भरी और बताया कि 10 अक्तूबर को उनका शिंदे सेना में प्रवेश होगा. स्वयं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे धारणी में उनके सम्मेलन में मौजूद रहेंगे. सीएम शिंदे की उपस्थिती के साथ इस सम्मेलन में मेलघाट विधानसभा के 30 हजार से अधिक मतदाता भी रहने का दावा विधायक पटेल ने अमरावती मंडल से बात करते हुए किया.
मैने बच्चू कडू को सब बता दिया
राजकुमार पटेल से दैनिक अमरावती मंडल ने इस बारे में विस्तृत बात की. जब उनसे पूछा गया कि अब प्रहार का क्या ? तो पटेल ने जवाब दिया कि उनकी बच्चू कडू से बात हो चुकी हैं. बच्चू कडू ने तीसरी आघाडी बना ली. पटेल ने कडू को स्पष्ट कर दिया कि वे तीसरी आघाडी के उम्मीदवार के रुप में चुनकर नहीं आ सकते. पटेल ने यह भी बताया कि उन्होंने गत तीन दिनों से कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उनको विश्वास में लेकर बात की तो कार्यकर्ताओं ने भी कहा कि आप महायुती से चुनाव लडे. पटेल ने बताया कि चार दिन पहले उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भेंट की. शिंदे को भी अपनी उलझन बतायी. तब मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि तु माझा शिवसेना मध्ये येऊन जा. मी तुला टिकट देतो. शिंदे का यह निमंत्रण विधायक पटेल ने मंजूर कर लिया. पटेल ने बताया कि उन्होने अपने निर्णय से प्रहार नेता बच्चू कडू को अवगत करा दिया हैं. बच्चू कडू ने भी उन्हें गले लगाकर कहा कि दो बारा विधायक बनने पर उन्हें खुशी ही होगी.
उल्लेखनीय हैं कि मेलघाट विधानसभा क्षेत्र में चिखलदरा और धारणी दो तहसीलें शामिल हैं. सूत्रों पर यकीन करें तो लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा को मेलघाट से 30 हजार की भारी लीड प्राप्त हुई थी. पटेल के निर्णय से यहां के समीकरण पूरी तरह बदल जाएंगे. पटेल महायुती में जाकर बैठ गए हैं. अब धनुष्य बाण लेकर चुनाव लडेंगे. ऐसे में जिले की राजनीति में तरह तरह के बदलाव जानकार अपेक्षित कर रहे हैं. वहीं सूत्रों का कहना हैं कि अभी काफी कुछ होने वाला हैं. सम्मेलन की तैयारी के लिए कार्यकर्ताओं का संवाद सम्मेलन रविवार 6 अक्तूबर को सुबह 11 बजे बालाजी मंगलम धारणी में रखा गया हैं. पोस्टर पर महापुरुषों और छत्रपति शिवाजी महाराज की फोटो सहित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के फोटो झलक रहे हैं. उसी प्रकार पूर्व मंत्री एवं मेलघाट के दिवंगत विधायक दयाराम नानू पटेल का भी फोटो हैं.

Related Articles

Back to top button