अमरावती

राजना के किसानों का तहसील कार्यालय पर धरना

आवादा सौर उर्जा प्रकल्प ने शिव रस्ते व पगडंडी रास्ते पर किया अतिक्रमण

चांदूर रेल्वे/ दि. 6-आवादा सौर ऊ र्जा प्रकल्प ने शिव रास्ते व पगडंडी रास्ते पर अतिक्रमण करने के कारण चांदुर रेल्वे तहसील में राजना में परेशान किसानों ने गुरूवार को तहसील कार्यालय पर धरना देकर तहसीलदार को निवेदन दिया है.
आवादा सौर उर्जा प्रकल्प, राजना ने सौर उर्जा प्रकल्प के काम की शुरूआत की है. इस काम में उन्होंने राजना परिसर में शिव रास्ते व पगडंडी रास्ते पर अतिक्रमण करने के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. खेत के मशागत के काम कैसे करे, ऐसा सवाल उठा है. खेत की फसल घर तक लाना भी मुश्किल हो गया है तथा जिस किसान की खेती आवादा सौर उर्जा प्रकल्प, राजना ने खरीदी न किए जाने पर भी इस किसान को कोई भी सूचना न देकर खेत में बेहिचक अतिक्रमण भी किया हैे. राजना में सौर उर्जा के काम चालू होने पर ग्राम पंचायत, राजना की अनुमति न लेेकर वृक्ष तोडकर काम की शुरूआत की तथा इस प्रकल्प के राजना ने शिव रास्ते व पगडंडी रास्ते पर किया गया अतिक्रमण न हटाने पर 8 से 10 दिन के बाद सभी राजना ग्रामवासी व किसान तहसील कार्यालय के सामने आमरण अनशन करेंगे, ऐसी चेतावनी किसानों ने निवेदन में दी है.
इस अवसर पर सरपंच धनंजय गावडे, पूर्व सरपंच सुनील गावंडे, बबनराव गावंडे, गजानन गावंडे, सुरेश गदुरकार, सोनल भोंडे, चंद्रशेखर थाए, दिलीप गावंडे, विष्णुपंत डुमरे, सिध्दार्थ गदूरकार, राजेन्द्र गावंडे, नरेश गावंडे, चंद्रशेखर गावंडे, विलास थाये, गौरव गावंडे, हिम्मत तायवाडे, सागर गावंडे, पुलिस पाटिल राजेन्द्र कोहरे सहित अनेक किसान उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button