अमरावती

राजापेठ-इर्विन उडानपुल यातायात हेतु खुला

स्पीड ब्रेकर हटाए जाने से वाहन चालक प्रसन्न

* 8 दिन बंद रहा, पालकमंत्री आते ही काम पूरा
अमरावती/दि.10– पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अमरावती आने की चर्चा गत सप्ताहभर से शुरु हो गई थी. जिसके कारण शहर के बीचोबीच से गुजरते 1.3 किमी लंबे उडानपुल को लोकनिर्माण विभाग ने तत्परता से दुरुस्त कर रविवार से आम यातायात हेतु खोल दिया. 8 दिनों तक बंद रहने के कारण राजकमल चौराहे की तरफ यातायात बढ गया था और बार-बार जाम सदृश्य स्थिति देखी जा रही थी.
उल्लेखनीय है कि उडानपुल के एस्पॅशन जाइंट के रबर के गैस्केट खराब हो जाने की वजह से तीन से चार इंच की गैप हो गई थी. सावधानी के तौर पर गत 1 अप्रैल से उडानपुल सभी प्रकार के वाहनों हेतु रोक दिया गया. उपरांत सांसद नवनीत राणा, विभागीय आयुक्त डॉ. निधी पांडे, लोनीवी के कार्यकारी अभियंता चंद्रकांत मेहत्रे आदि ने निरीक्षण किया. सांसद नवनीत ने काम जल्द से पूर्ण करने कहा. विशेषज्ञ अभियंता शेख को भी बुलाया गया.
* हटा दिया गतिअवरोधक
उडानपुल पर तीन जोडी गतिअवरोधक थे. जिसके कारण भारी वाहनों के वाइब्रेशन बढ जाते थे. इसी कारण रबरी गैस्केट खराब हो जाने की बात विशेषज्ञों ने कही. इन गतिअवरोधक को लगभग खत्म कर दिया गया है. उसी प्रकार कैटआइज भी लगाई गई है जो अंधेरे में चमकती है. इससे वाहन चालकों को सुविधा होगी. डांबरीकरण के साथ सफेद पट्टे भी लगाए गए है. उडानपुल से यातायात श्ाुरु होते ही राजकमल पर ट्राफिक जाम से छुटकारा मिला है.

Related Articles

Back to top button