अमरावती

राजापेठ की पाइपलाइन फटी

अंडर बायपास में लबालब भरा पानी

* आवागमन में निर्माण हुई भारी बाधा
अमरावती/ दि.28 – बारिश के मौसम में राजापेठ अंडर बायपास में पानी भर जाना आम बात है. मगर कल सोमवार को आसमान में नहीं कोई बादल मंडराए और न ही किसी तरह की कोई बारिश हुई. फिर भी राजापेठ उडानपुल का अंडर बायपास पानी से लबालब भर गया. वाहनों के आवागमन में काफी बाधा निर्माण हुई. उपरी भाग से महाराष्ट्र जीवन पाधिकरण का गुजर रहा पाइप लाइन का पाइप अचानक फट गया. जिसके कारण अंडर बायपास ने तालाब का रुप धारण कर लिया था.
महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के पुल के उपरी भाग से पाइप लाइन गुजर रही है. वह पाइप लाइन फट जाने के कारण पानी की मोटी धारा अंडर बायपास में बहने लगी. देखते ही देखते अंडर बायपास मार्ग पर घुटनों तक पानी भर गया. जिससे अंडर बायपास का स्वरुप तालाब की तरह दिखाई देने लगा. लबालब पानी भर जाने के कारण वाहन चालकों को यहां से वाहन निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पडा. कुछ लोगों ने पानी देखकर अपना मार्ग ही बदल लिया. लोगों ने पुल के उपर से जाना पसंद किया.
इस घटना की जानकारी मिलते ही मजिप्रा के अधिकारी, कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन पाइप लाइन किस जगह से फूटा है, यह निश्चित करने में काफी परेशानी हो रही थी. देर रात 9.30 बजे वहां से गुजर रहे पाइप लाइन का मुख्य वाल बंद करने के बाद होल से आ रही पानी की धार बंद हुई. दूसरी तरफ मनपा के दो पंप के माध्यम से अंडर बायपास का पानी बाहर निकालना शुरु किया गया. इस परिसर से गुजर रही 250-300 मिली डायमिटर की पाइप लाइन व्दारा नवाथे अंडर बायपास के समीप सुशिल नगर, जयराम नगर, प्रमोद कॉलोनी, समीपस्थ कॉलोनी में जलापूर्ति की जाती है, मगर यह पाइप लाइन फूट जाने की वजह से उसकी मरम्मत आज मंगलवार के दिन की जा रही है. पाइप लाइन की मरम्मत पूरी होने तक उस क्षेत्र के नल बंद रहने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button