अमरावती

रक्षाबंधन निमित्त ट्रैवल्स किराया में वृद्धि

मुंबई के लिए 1500 व पुणे के लिए गिनने पड़ रहे हैं 900 रुपए

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२३ – राखी पूर्णिमा निमित्त पुणे, मुंबई आने-जाने वालों की संख्या बढ़ने के साथ ही रेल्वे गाड़ियों का आरक्षण हाऊसफूल होने के कारण ट्रैवल्स की ओर नागरिक बढ़ने लगे हैं. इस कारण यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां से मुंबई जाने के लिए 1300 से 1500 रुपए गिनने पड़ रहे हैं.
नौकरी, व्यवसाय निमित्त पुणे, मुंबई में रहने वाले भाई को राखी बांधने के लिए मुंबई, पुणे, नाशिक की ओर जाने के लिए लोगों को रेल्वे गाड़ियां उपलब्ध नहीं होने से और समय पर आरक्षण न मिलना संभव नहीं होने के कारण ट्रैवल्स का पर्याय चुना जा रहा है. लेकिन यहां से मुंबई की ओर जाने के लिए स्थानीय ट्रैवल्स उपलब्ध न होने के कारण नागपुर से आने वाले दो ही वाहनों में यहां के नागरिक बिठाये जा रहे हैं. इसमें शाम 6.30 बजे आने वाले वाहन की टिकट 1300 रुपए, 8.15 बजे आने वाले ट्रैवल्स की टिकट 1500 रुपए बताई जा रही है. टिकट दर डिजल दरवृद्धि के कारण अधिक होने की जानकारी सूत्रों ने दी है.

  • इस मार्ग पर ट्रैवल्स किराए में वृद्धि

मार्ग                   पहले का   किराया अब
अमरावती-मुंबई      1300         1500
अमरावती-पुणे         700           900
अमरावती-नाशिक    700           900
अमरावती-जालना    500           700

  • ट्रैवल्स की संख्या उतनी ही

मुंबई के लिए दो ही ट्रैवल्स उपलब्ध है. नाशिक के लिए 4, पुणे के लिए 5 ट्रैवल्स उपलब्ध होकर किराया पहले की तुलना में 200 रुपए अधिक हुआ है. कोरोनाकाल में लॉकडाऊन के कारण बहुत कम पैमाने पर ट्रैवल्स रास्ते पर दौड़ने से यात्रियों को अधिक कीमत देनी पड़ी.

Related Articles

Back to top button