अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

22 को पूरे शहर में मनेगी ‘राम दीपावली’

भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे का कथन

* शहर भाजपा की बैठक में दिये जरुरी निर्देश
* कल से शुरु होगा मंदिरों की साफ-सफाई का काम
* सभी इहायशी इलाकों में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
* घर-घर जलाए जायेंगे दीप, सभी मंदिरों में चलेगा भजन-कीर्तन का दौर
अमरावती/दि.13 – आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य-दिव्य मंदिर का लोकार्पण होने के साथ ही रामलला विरामजान की मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा की जाएगी. इसके मद्देनजर 22 जनवरी को अमरावती शहर में दीपावली की तर्ज पर ‘राम दीपावली’ का पर्व मनाया जाएगा. जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरु कर दी जानी चाहिए, ताकि अमरावती में भी अयोध्या की तरह भव्य-दिव्य एवं ऐतिहासिक माहौल दिखाई दे, इस आशय का प्रतिपादन भाजपा शहराध्यक्ष प्रवीण पोटे पाटिल द्वारा किया गया.
स्थानीय राजापेठ स्थित भाजपा के शहर कार्यालय में आज भाजपा पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई गई थी. जिसमें शहर भाजपा के पदाधिकारियों व सदस्यों को संबोधित करते हुए शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने उपरोक्त प्रतिपादन किया. इस समय विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने यह भी कहा कि, राम मंदिर के लोकार्पण व प्राणप्रतिष्ठा समारोह के साथ अधिक से अधिक लोगों को जोडा जाना चाहिए. साथ ही इस दिन शहर के सभी घरों में दीये जलाते हुए जगह-जगह पर अन्नकूट व प्रसाद वितरण की व्यवस्था की जानी चाहिए. साथ ही पूरे शहर को भगवा पताकाओं से सजाते हुए शहर के सभी मंदिरों में भजन कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित किये जाने चाहिए. साथ ही साथ शहर में जगह-जगह पर दिंडी व लेझिम पथक सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाना चाहिए.
इसके साथ ही इस बैठक में यह भी तय किया गया कि, आगामी सोमवार 15 जनवरी से शहर में स्थित सभी मंदिरों की साफ-सफाई का अभियान शहर भाजपा द्वारा चलाया जाएगा और सभी छोटे व बडे मंदिरों में भाजपा पदाधिकारियों, सदस्यों व कार्यकर्ताओं द्वारा साफ-सफाई का काम किया जाएगा.
इस बैठक में भाजपा के शहर महासचिव प्रशांत शेगोकार, उपाध्यक्ष चेतन पवार, सतीश करेसिया व लखन राज, भाजयुमो के शहराध्यक्ष कौशिक अग्रवाल, महिला आघाडी की अध्यक्षा गंगा खारकर तथा वरिष्ठ विधिज्ञ एड. प्रशांत देशपांडे सहित शहर भाजपा के अनेकों पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे. जिनमें विभिन्न आघाडियों के प्रमुख पदाधिकारियों व सदस्यों का भी समावेश रहा.

Related Articles

Back to top button