अमरावती

रमाई आवास : 383 घरों का प्रस्ताव रवाना

90 दिव्यांग व विधवा लाभार्थियों के प्रस्ताव पर आक्षेप मंगाये

* मनपा आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने लिया जायजा
अमरावती/दि. – महानगरपालिका अंतर्गत रमाई आवास योजना की जायजा बैठक मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर की अध्यक्षता में ली गई. बैठक में विभाग प्रमुखों ने आयुक्त को बताया कि, रमाई आवास योजना का लाभ देने के लिए 383 घरों का प्रस्ताव समाज कल्याण विभाग को भेजा गया है. इनमें से 90 दिव्यांग व विधवा लाभार्थियों के प्रस्ताव पर आक्षेप मंगवाये गये है. संबंधित प्रक्रिया पूर्ण होते ही लाभार्थियों के आवेदन मंजूर किये जाएंगे. पश्चात लाभार्थियों में निधि का वितरण किया जाएगा, ऐसी जानकारी समाज कल्याण विभाग द्बारा दी गई.
रमाई आवास योजना यह दारिद्र रेषा के नीचे वाले नागरिकों के लिए चलाई जाने वाली महत्वपूर्ण योजना है. इस योजना का लाभ अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों को दिलाने के लिए अधिकारियों द्बारा विशेष प्रयास करने जरुरी है. समाज कल्याण विभाग से समन्वय रखकर पात्र लाभार्थियों को रमाई आवास योजना का लाभ दिलाने के निर्देश भी आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने दिये. बैठक में उपायुक्त सुरेश पाटील, सिटी इंजिनियर रविंद्र पवार, तांत्रिक सलाहगार जिवन सदार, उपअभियंता मधुकर राउत, जनसंपर्क अधिकारी भूषण पुसतकर, गजानन जाधव, पियुष हांडे, अंकित सावले, समाज कल्याण निरिक्षक खोंडे आदि उपस्थित थे.
* लाभार्थियों से आवेदन करने की अपील
रमाई आवास योजना का लाभ लेने के लिए दारिद्र रेषा प्रमाणपत्र धारक लाभार्थियों से मनपा के रमाई आवास योजना कार्यालय में आवेदन करने की अपील की जा रही है. योजना का लाभ लेने के लिए जरुरी दस्तावेज जोडकर आवेदन दाखिल किये जा सकते है. रमाई आवास योजना का लाभ दिव्यांग, विधवा व अन्य पात्र लाभार्थियों को दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button