अमरावती

रामकथा है हमारा राष्ट्रीय चरित्र

डेप्यूटी सीएम फडणवीस का कथन

* मानस मर्मज्ञा कनकेश्वरी देवी से की भेंट
* रामकथा का भी लिया आनंद
अमरावती/दि.6 – रामकथा एक तरह से हमारे राष्ट्रीय चरित्र के साथ ही हमारे संस्कार व सही अर्थों में सम्मान को दर्शाने वाली कथा है. इस कथा का कितनी भी बार श्रवण किया जाए. इसकी मिठास हमेशा कायम रहती है और हर बार नई महसूस होती है. मैं खुद को भाग्यवान समझता हूं कि, मुझे इस कथा के श्रवण का अवसर मिला. इस आशय का प्रतिपादन राज्य के उपमुख्यमंत्री व जिला पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्बारा किया गया.
बडनेरा में दत्त मंदिर झिरी परिसर स्थित श्री सदगुरु गणेशधाम में चल रही मानस मर्मज्ञा प. पू. कनकेश्वरी देवी की रामकथा में हिस्सा लेते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उपरोक्त प्रतिपादन किया. गत रोज एक दिवसीय अमरावती दौरे पर पहुंचे डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मां कनकेश्वर देवी जनकल्याणक ट्रस्ट अंतर्गत मां अंबा सत्संग समिति द्बारा झिरी मंदिर परिसर में आयोजित रामकथा के आयोजन स्थल को सदिच्छा भेंट दी और रामकथा प्रवक्ता प. पू. कनकेश्वरी देवी का दर्शन व सत्कार करने के साथ ही उनका आशीर्वाद प्राप्त किया. साथ ही इस समय कहा कि, यदि 2 मिनट के लिए भी रामकथा का श्रवण किया जाए, तो कलयुग में अपने द्बारा भरपूर पुण्य कमाने का ऐहसास होता है. इसी पुण्य को कमाने के लिए आज मैं यहां आया हूं और रामकथा के निमित्त रामायण व मां कनकेश्वरी देवी के दर्शन का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है.
इस अवसर पर आयोजकों द्बारा भी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भावपूर्ण सत्कार किया गया. इस समय पूर्व पालकमंत्री व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे, भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी दिनेश सूर्यवंशी, मनपा के पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय, भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर तथा आयोजन समिति के सुदर्शन गांग, बाबा राउत व प्रदीप जैन सहित अनेकों गणमान्य उपस्थित थे.

* समापन अवसर पर उमडी भाविकों की भीड
उल्लेखनीय है कि, झिरी परिसर के श्री सद्गुरु गणेशधाम में विगत 25 फरवरी से माता कनकेश्वरी देवी की संगीत में रामकथा का प्रारंभ हुआ था और कल रविवार 5 मार्च को इस कथा का समापन होने के साथ ही पूर्णाहूति हुई. इस पूरे सप्ताह के दौरान विविध धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिनमें क्षेत्र के भाविक श्रद्धालूओं ने बडी संख्या में हिस्सा लिया. साथ ही समापन अवसर पर आयोजित महाप्रसाद का लाभ लेने हेतु भाविक श्रद्धालूओं की अच्छी खासी भीड उमडी.

Related Articles

Back to top button