अमरावतीमहाराष्ट्र

बडनेरा में हर ओर राम नाम की गूंज

आधी रात मेें हुई जबर्दस्त आतिशबाजी

* सुबह निकली प्रभातफेरी व बाइक रैली
* जगह-जगह हुआ राम खिचडी का वितरण
अमरावती/दि.22– अयोध्या में आयोजित राम मंदिर लोकार्पण व मूर्ति प्राणप्रतिष्ठा समारोह को लेकर बडनेरा शहर में कल शाम से ही जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा था. जो आज सुबह तक अपने चरम पर पहुंच गया था. कल रात 12 बजते ही बडनेरा शहर में जगह-जगह पर भव्य आतिशबाजी हुई तथा नागरिकों ने सडकों पर उतरकर जय श्रीराम का उद्घोष करते हुए जल्लेष मनाया. वहीं आज सुबह से शहर में हर ओर राममय वातावरण दिखाई दिया.

बीती रात बडनेरा शहर में राम दरबार की सजीव झांकी से सजा रथ घुमाया गया और रैली निकालते हुए जमकर नारेबाजी की गई. यह रैली आठवडी बाजार, हमालपुरा, झिरी मंदिर, मालीपुरा, शिवाजी चौक, जयस्तंभ चौक, जयहिंद चौक, स्वराज्य मंडल, चांदनी चौक, सिंधी कैम्प, सुभाष चौक व मारवाडीपुरा आदि परिसरों से होकर गुजरी. जहां पर इस रैली का जबर्दस्त व उत्साहपूर्ण स्वागत किया गया. साथ ही जगह-जगह पर शानदार आतिशबाजी भी की गई.

इसके अलावा बीती रात से ही बडनेरा शहर में हर ओर भगवा ध्वज व भगवा पताकाएं लगा दिये गये थे. साथ ही बीती शाम से ही बडनेरा शहर के सभी मंदिरों में भजन-कीर्तन का दौर भी शुरु हो गया था. साथ ही आज सुबह से जगह-जगह पर मिष्ठान्न व खिचडी वितरण का दौर शुरु हुआ, जो पूरा दिन चलता रहा. जिससे बडनेरा शहर पूरी तरह राममय नजर आया.

Related Articles

Back to top button