अमरावती

लवाद का मुख्य आरोपी रामटेके पकडा गया

पंचवटी चौक में कई अर्से से चलाई जा रही थी समानांतर अदालत

तीन दिन की पुलिस कस्टडी, एड. शोएब खान ने की थी शिकायत
अमरावती-/ दि.2  स्थानीय पंचवटी चौक में लंबे अर्से से लवाद न्यायाधीश के नाम से समानांतर अदालत चलाकर लोगों को ठगने का गोरखधंधा चलाने वाले मुख्य आरोपी सिध्दार्थ रामटेके को गाडगे नगर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. आरोपी को अदालत ने तीन दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इस मामले में एड. शोएब खान की शिकायत पर पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ था.
इस दौरान शिकायतकर्ता अभय रविंद्र उके (22, दस्तुनगर) ने 17 अक्तूबर को गाडगे नगर पुलिस थाने में कथित लवाद न्यायाधिकरण के सिध्दार्थ रामटेके और एड. मिनाक्षी मालोदे के खिलाफ शिकायत दी थी. इसी मामले में गाडगे नगर पुलिस ने 30 नवंबर की रात कथित लवाद न्यायाधिकरण के मुख्य आरोपी सिध्दार्थ रामटेके को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक रेखा लोंदे के नेतृत्व में पुलिस के दल ने की है. इसके बाद कल गुरुवार 1 दिसंबर को उसे अदालत में ले जाया गया. अदालत ने आरोपी सिध्दार्थ रामटेके को तीन दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. पुलिस रामटेके से कडी पूछताछ कर रही है. लवाद न्यायाधिकरण से जुडे कई मामलो का पर्दाफाश होने की संभावना है.
जिला व सत्र न्यायालय शहर में होने के बाद भी अमरावती में कथित लवाद न्यायाधिश के नाम से समानांतर अदालत शुरु रहने को लेकर जिला व सत्र न्यायालय क्रमांक 1 के न्यायमूर्ति काजी ने 11 अक्तूबर को इस कथित लवाद न्यायाधिकरण के जांच के आदेश दिये थे. स्वयं सरकारी वकील एड. सुनील देशमुख ने न्यायमूर्ति काजी के संज्ञान में लवाद न्यायाधिकरण का मामला लाया था. इसके बाद अमरावती जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एड. शोएब खान ने जिलाधिकारी पवनीत कौर से इस कथित लवाद न्यायाधिकरण के खिलाफ शिकायत दी थी.
बॉक्स/फोटो एड. शोएब खान
सभी फैसलों की जांच करे
जिलाधिकारी ने इस लवाद न्यायाधिकरण की जिम्मेदारी अमरावती के एसडीओ को सौंपी थी. इस समय एड. शोएब खान ने ज्ञापन के माध्यम से शिकायत में जानकारी दी थी कि, इस कथित लवाद न्यायाधिकरण में वर्ष 2021 में 9 सितंबर तक 1007 मुकदमे दायर हो चुके है. लवाद व्दारा सैकडों फैसले सुनाए गई. जिसमें

Related Articles

Back to top button