अमरावती

राणा दम्पत्ति भाजपा का झोमॅटो डिलीवरी कपल

जाति प्रमाणपत्र के लिए भाजपा व टीकट के लिए राष्ट्रवादी

* कांग्रेस प्रवक्ता एड. एडतकर का तंज
अमरावती/दि.16– राणा दम्पत्ति भाजप नाम के झोमॅटो कंपनी के डिलीवरी कपल है. एक ही समय पर वह भाजप व राष्ट्रवादी ऐसे दो नावों में सवार है. अपना झूठा प्रमाणपत्र सही ठहराने के लिए भाजप व आगामी लोकसभा चुनाव के टीकट के लिए राष्ट्रवादी ऐसा दुहेरी डाव राणा दम्पत्ति खेल रही है, ऐसा आरोप कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर ने किया. सांसद नवनीत राणा ने हाल ही में जो बयान दिया वह उनकी बौद्धिक क्षमता का परिचायक है. आगामी ओलम्पिक में यदि गुलाठी मारने के खेल का समावेश किया गया, तो नवनीत राणा को उसमें गोल्ड मेडल मिलने की शत-प्रतिशत संभावना रहने का तंज भी एड. एडतकर ने कसा.
राणा दम्पत्ति ने इन दिनों भाजपा की नौकरी स्विकारी है. वर्तमान में वह रोजंदारी पर है. मुंबई में गिरफ्तारी के बाद भाजप ने अपेक्षा अनुरुप साथ नहीं दी तथा नौकरी में भी पर्मनन्ट नहीं किया, इसलिए नाराज दम्पत्ति ने दिल्ली में हनुमान चालिसा पठन का शो किया. लेकिन उसकी दखल अभी तक उनके आकाओ ने ली नहीं है. इसलिए मीडिया के माध्यम से मैं निर्दलिय सांसद हूं, ऐसा बयान नवनीत राणा ने दिया. राष्ट्रवादी के कोटे से व कांगे्रस के बल पर चुनाव जितने के बावजूद भी खुदको निर्दलिय साबित करने का यह प्रयास निशधार्य है. केवल जाति प्रमाणपत्र वैध करार दिया जाए, या तारीख पर तारीख का खेल शुरु रहकर 2024 तक समय मार लिया जाए, इसीलिए उन्होंने भाजपा से नजदिकीयां बढाई लेकिन अजित पवार व शरद पवार को लेकर बयान देते वक्त उन्होंने कहा कि, शरद पवार 82 वर्ष के रहने के बाद भी वे कोरोना काल में राज्य भर में घूमे, लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे घर में ही बैठे रहे, इससे नवनीत राणा आगामी लोकसभा चुनाव में फिर एक बार राष्ट्रवादी से टीकट प्राप्त करने का प्रयास कर रही है, या फिर भाजप-राष्ट्रवादी की मित्रता में छिपे पद्धति से दुवा बनने का प्रयास कर रही है, इसका खुलासा करने की मांग भी एड. एडतकर ने नवनीत राणा से की.

* मातृभूमि में लौटने की अपील
दिलीप एडतकर ने नवनीत राणा पर कडे तंज कसते हुए एक मराठी कविता पोस्ट की. जिसमें ये परत ये नवनीतताई मातृभूमिला, शेतकर्‍यांचा प्राण तळमळला… ऐसा कहते कहा कि, महाराष्ट्र की दुर्दशा हो रही है. इसलिए दिल्ली में हनुमान चालिसा का पठन करने वाले नवनीत राणा को पंतप्रधान नरेंद्र मोदी या गृहमंत्री अमित शाह ने अभी तक भेंट तक नहीं दी है. फिर भी राणा दम्पत्ति दिल्ली में ही रुकी हुई है. लेकिन सांसद नवनीत राणा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के किसानों को जा रही बीज व खाद की किल्लत निर्वाचन क्षेत्र में हनुमान चालिसा का पठन कर दूर करनी चाहिए. हर वर्ष नांगरे हुए खेत में दुबारा हल चलाने की जो तस्वीरे राणा दम्पत्ति द्बारा प्रकाशित होती है, उन तस्वीरों की निर्वाचन क्षेत्र की जनता प्रतिक्षा कर रही है, ऐसा एड. एडतकर ने बताया.

Related Articles

Back to top button