अमरावती

राणा दम्पत्ति ने आदिवासियों संग मेलघाट में मनायी होली

आदिवासी बच्चों को क्रिकेट व वॉलीबॉल किया वितरित

  • विभिन्न गांवों का दौरा कर आदिवासियों को दी होली पर्व की शुभकामनाएं

  • हरिसाल पहुंचकर दीपाली चव्हाण आत्महत्या मामले का किया निषेध

अमरावती/दि.30 – जिले की सांसद नवनीत राणा तथा बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली का त्यौहार आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र में जाकर मनाया. इस समय राणा दम्पत्ति ने मेलघाट के विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए आदिवासियों को होली पर्व की शुभकामनाएं दी. साथ ही ग्रामीण बच्चों को क्रिकेट व वॉलीबॉल की कीट प्रदान की, ताकि उनके क्रीडा गुणों का विकास हो सके. इसके साथ ही राणा दम्पत्ति ने हरिसाल जाकर वन विभाग के उस सरकारी आवास का भी मुआयना किया. जहां पर विगत दिनों वन क्षेत्र अधिकारी दीपाली चव्हाण ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी.
उल्लेखनीय है कि, राणा दम्पत्ति द्वारा विगत 11 वर्षों से हर साल होली का पर्व मेलघाट के आदिवासियों के साथ मनाया जाता है और वे करीब तीन-चार दिन मेलघाट में रहते हुए अलग-अलग आदिवासी गांवों का दौरा करते है. ऐसे में आदिवासियों को भी होली पर्व पर प्रतिवर्ष राणा दम्पत्ति के आगमन की प्रतीक्षा रहती है. इसी परंपरा के तहत सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने इस वर्ष भी होली का त्यौहार आदिवासी समाज बंधुओं के साथ मेलघाट में जाकर मनाया.

सांसद व विधायक ने खेला वॉलीबॉल

मेलघाट के ग्रामीण क्षेत्रों से होकर गुजरते समय राणा दम्पत्ति को एक स्थान पर कुछ आदिवासी युवक वॉलीबॉल खेलते दिखाई दिये. इस समय राणा दम्पत्ति ने अपने वाहनों का काफीला रूकवाया और बाकायदा अलग-अलग टीम बनाकर वॉलीबॉल खेलने का आनंद लिया. सांसद व विधायक को अपने साथ वॉलीबॉल खेलता देख आदिवासी युवकों का भी उत्साह बढा.

Related Articles

Back to top button