अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राणा दम्पति ने मेरी दुकान पर चलवाया जेसीबी

दुर्गा पुंड ने पत्रवार्ता में लगाया आरोप

अमरावती/दि.8 – स्थानीय क्रांति कालोनी परिसर में खुली जगह पर विगत 10 वर्षों से खोका लगाकर हम सिलाई का व्यवसाय कर रहे थे. इस दुकान के जरिए 4 से 5 महिलाओं को स्वयंरोजगार मिल रहा था. साथ ही क्रांति कालोनी सोसायटी ने भी हमें यहां पर व्यवसाय करने की अनुमति दी थी. लेकिन इसके बावजूद राणा दम्पति के दबाव में आकर मनपा प्रशासन ने गत रोज हमारी दुकान को जेसीबी की सहायता से तोड डाला. इस आशय का आरोप दुर्गा पुंड नामक महिला द्वारा यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में लगाया गया.
इस पत्रवार्ता में बताया गया कि, उक्त टेलरिंग की दुकान सरकार की ई-क्लास जमीन पर एक कोने में विगत 10-15 वर्षों से चलाई जा रही थी. एक माह पहले मनपा के अतिक्रमण विभाग के श्याम चावरे ने उन्हें दुकान हटाने को लेकर धमकाने के साथ ही दुकान तोड देने और पुलिस में शिकायत करने की भी धमकी दी थी. हालांकि बाद में श्याम चावरे ने यह भी बताया था कि, उक्त दुकान को हटाने की जरुरत नहीं है और उन्होंने अपने सुविधा के लिए कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर लिये थे. लेकिन कल 7 मार्च को अचानक ही मनपा के अतिक्रमण विभाग ने जेसीबी मशीन के जरिए दुकान तोडने की कार्रवाई की और दुकान के भीतर से सिलाई मशीन और अन्य साहित्य निकालने के लिए भी समय नहीं दिया. इसके साथ ही इस पत्रवार्ता में यह आरोप भी लगाया गया कि, सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने इस जगह पर अपना कब्जा करने हेतु इस दुकान को तोडने की साजिश रची थी और उनके दबाव की वजह से ही मनपा के अतिक्रमण विभाग ने यह कार्रवाई की है. जबकि खुद राणा दम्पति ने इस जगह पर अनधिकृत अतिक्रमण करते हुए टीन के कम्पाउंड और शेड का निर्माण किया है. लेकिन मनपा द्वारा उस अनधिकृत निर्माण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.
दुर्गा पुंड नामक उक्त महिला ने यह भी बताया कि, वह बेहद कमजोर आर्थिक स्थिति से वास्ता रखती है और उसके दो बच्चे भी है. जिनके पालन पोषण व खर्च का जिम्मा भी उस पर ही है. वहीं मनपा ने उसकी आजीविका के साधन को ही छीन लिया है. अत: अब वह न्याय की गुहार लगाते हुए दर-दर भटक रही है.

Related Articles

Back to top button