अमरावती

राणा दंपत्ती ने किया महामानव का अभिवादन

बडनेरा मे किया डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण

अमरावती/दि.15 – विश्वरत्न महामानव डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की 130 वीं जयंती के उपलक्ष्य में जिले की सांसद नवनीत राणा व बडनेरा के विधायक रवि राणा ने शहर में जगह-जगह पहुंचकर महामानव डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की प्रतिमा का पूजन कर अभिवादन किया. हर साल की तरह इस साल भी इर्विन चौक पर स्थित बाबा साहब आंबेडकर के पूर्णाकृति पुतले को पुष्पहार अर्पित कर अभिवादन किया.
बता दें कि पिछले 12 वर्षो से राणा दंपत्ती की यह परंपरा आज भी बरकरार है. इस समय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, मैं जो कुछ भी हूं वह सिर्फ बाबासाहब की सिख व उनके द्बारा लिखित संविधान से हूं. विधायक राणा ने अपने दो वर्ष की विधायकी के वेतन से समता चौक बडनेरा में अष्टधातु से निर्मित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की 12 फुट उंचा पूर्णाकृति पुतले का निर्माण किया. विधायक राणा के विकास निधि से पुतला परिसर का 10 लाख रुपए खर्च कर सौंदर्यीकरण किया गया. उसका लोकार्पण भी 14 अप्रैल को विधायक रवि राणा व सांसद नवनीत राणा के हस्ते संपन्न हुआ.
इस समय शैलेंद्र कस्तुरे, पार्षद आशीष गावंडे, अश्विन उके, मंगेश मनोहरे, गौतम हीरे, नितिन तायडे, सिद्धार्थ बनसोड, समाधान वानखडे आदि उपस्थित थे. 14 अप्रैल यह दिन पूरे देश के लिए प्रेरणादायी व उत्साह का दिन होता है. हर साल डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी जाती है. किंतु फिलहाल देश में कोरोना प्रादुर्भाव की वजह से अनुयायियों ने उनका अभिवादन शासकीय दिशा निर्देशों का पालन करते हुए शांती के साथ मनाया.
विधायक राणा व सांसद नवनीत राणा ने भी इस साल कोरोना महामारी की पार्श्वभूमि पर सभी आवश्यक निर्देशों का पालन करते हुए ग्रामीण परिसर के विविध क्षेत्रों में पहुंचकर डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के पुतले का पूजन कर अभिवादन किया. साथ ही भीमटेकडी, संजयगांधी नगर, महादेवखोरी, जेवडनगर, यशोदानगर, जूनीबस्ती बडनेरा, नई बस्ती, भातकुली, अंजनगांव बारी आदि स्थानों पर पहुंचकर डॉ. बाबासाहब आंबेडकर को अभिवादन किया.

Related Articles

Back to top button