अमरावतीमुख्य समाचार

राणा दंपत्ति शिवसेना पर भारी

भातकुली पर एकतरफा सत्ता

भातकुली/ दि.19– भातकुली नगर पंचायत चुनाव के लिए कल मंगलवार को मतदान लिये गए. इस चुनाव में राणा दंपत्ति शिवसेना पर भारी पडी है. राणा के युवा स्वाभिमान पार्टी ने भातकुली नगर पंचायत पर एकछत्र वर्चस्व पाया है. यहा से राणा की पार्टी के 9 प्रत्याशी चुनकर आये.
भातकुली नगर पंचायत चुनाव में कुल 17 जगह के लिए मतदान की प्रक्रिया ली गई. इसमें इस चुनावी मैदान में शिवसेना और युवा स्वाभिमान पार्टी के बीच सीधी लडाई थी. परंतु शिवसेना में कोई दिग्गज नेता का बडा चेहरा नहीं था. इस वजह से यहां शिवसेना अपना वर्चस्व नहीं बना पायी, ऐसा कहा जा रहा है. उसी तरह विधायक रवि राणा का इस क्षेत्र में पहले से ही मजबूत स्थान है. विधायक रवि राणा ने उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा के साथ यहां प्रचार किया, इसक फल भी उन्हें यहां मिला. विधायक रवि राणा के युवा स्वाभिमान पार्टी ने 9 सीटों पर भारी जीत हासिल करते हुए नगर पंचायत पर एकछत्र राज्य स्थापित किया. इससे विधायक रवि राणा का वर्चस्व कायम रहा. भाजपा के 2, शिवसेना के 3 और 2 निर्दलिय प्रत्याशी इस चुनाव में विजयी रहे. कांग्रेस पार्टी को केवल 1 स्थान पर समाधान करना पडा.

किस पार्टी के कितने प्रत्याशी जीते
– युवा स्वाभिमान- 09
– शिवसेना- 03
– भाजपा- 02
– निर्दलिय- 02
– कांगेस- 01

भातकुली में 87.08 प्रतिशत मतदान
बीते मंगलवार को प्रभाग क्रमांक 7 के लिए मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण पूरी की गई. 395 में से 344 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसमें 169 पुरुष व 175 महिलाओं का समावेश हैं. यहां के मतदान का प्रतिशत 87.08 हैं.

 

Related Articles

Back to top button