अमरावतीमहाराष्ट्र

राणा दम्पति ले भागे नांदगांव पेठ का शासकीय मेडीकल कालेज

विधायक यशोमति ठाकुर हुई संतप्त, ग्रामवासियों में भी तीव्र असंतोष

अमरावती/दि. 5– पालकमंत्री रहते यशोमति ठाकुर द्वारा मंजूर किया गया शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व रुग्णालय राणा दम्पति ले भागे. इस बात पर से विधायक यशोमति ठाकुर काफी संतप्त हो गई. हमने विकास के लिए परिश्रम करना और राणा दम्पति द्वारा हस्तक्षेप कर उसे दूसरी जगह स्थानांतरित करने का आरोप यशोमति ठाकुर ने सोमवार को नांदगांव पेठ के हलदी-कुमकुम कार्यक्रम में किया.
राष्ट्रीय महामार्ग रहने से तथा नांदगांव पेठ के आसपास सैंकडो गांव रहने से ग्रामीण क्षेत्र के मरिजो को सुविधा मिले, महामार्ग के दुर्घटनाग्रस्तो को जीवनदान मिलने के लिए अथक परिश्रम कर वर्ष 2021 में तत्कालीन पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने नांदगांव पेठ में 18.53 हेक्टेअर जमीन पर 100 बेड का शासकीय मेडीकल कालेज और अस्पताल मंजूर किया था. विशेषज्ञो की समिति ने मंजुरी भी दी थी. नियोजित जगह पर ‘राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग’ के मानक के मुताबिक उचित रहने की जानकारी विशेषज्ञो की समिति द्वारा दिए जाने के बाद शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व रुग्णालय निर्मिती का मार्ग पूरी तरह खुला हो गया था. लेकिन अचानक सरकार बदल गई और राणा दम्पति ने राजनीतिक बल का इस्तेमाल कर बडनेरा विधानसभा क्षेत्र के अंजनगांव बारी में इस वैद्यकीय महाविद्यालय व रुग्णालय को स्थानांतरित कर लिया.
सोमवार को नांदगांव पेठ में हलदी-कुमकुम कार्यक्रम में एक महिला ने वैद्यकीय महाविद्यालय व रुग्णालय बाबत उपस्थित किए सवालो का जवाब देते हुए विधायक यशोमति ठाकुर ने यह आरोप किया. लेकिन नांदगांव पेठ के नागरिको द्वारा इसका विरोध न किए जाने से उन्होंने इस बाबत खेद भी व्यक्त किया. शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय और रुग्णालय नांदगांव पेठ में हुआ रहता तो यहां की किसानों की जमीनो को भाव मिले रहते, युवाओं को शासकीय नौकरी मिली रहती. इसके अलावा प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध हुआ होता. लेकिन ग्रामवासियों ने अपने अधिकार के विकास काम के लिए विरोध तक नहीं दर्शाया. इस बाबत खेद भी यशोमति ठाकुर ने इस अवसर पर जताया. कौन क्या करता है, इसकी बजाए हम आम लोगो के लिए क्या कर रहे है, यह महत्व का है. जल्द ही अपनी सत्ता आएगी और फिर से नांदगांव पेठ वासियों के लिए विकास की गंगा लाई जाएगी, ऐसा आश्वासन इस अवसर पर विधायक यशोमति ठाकुर ने उपस्थित महिलाओं को दिया.
इस अवसर पर मंच पर अमरावती उपज मंडी के सभापति हरीश मोरे, सरपंच कविता विनोद डांगे, पूर्व पं.स. उपसभापति बालासाहब देशमुख, ग्रामपंचायत सदस्य वृषाली इंगले, उर्मिला गायगोले, विभा देशमुख, सामाजिक कार्यकर्ता राजेश बोडखे, पंकज शेंडे, शशी बैस, भाऊराव कापडे, मुकुंद पांढरीक, मंगेश आवारे, नंदू कुकडे, अविनाश यावले, अनिल गोल्लरकर, विनोद सुने, विशाल देशमुख आदि उपस्थित थे.
* ‘परी हूं मैं’ कार्यक्रम में महिलाओं की भारी भीड
विधायक यशोमति ठाकुर की तरफ से ‘परी हूं मैं’ कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को नांदगांव पेठ ग्रामपंचायत मैदान पर किया गया था. महिलाओं का हलदी-कुमकुम कर उन्हें वाण भी दिया गया. इस कार्यक्रम में हास्य सम्राट मंगेश ठाकरे ने एक मिनट शो और प्रश्नमंजूषा कार्यक्रम के तहत महिलाओं का मनोरंजन किया और उन्हें भेटवस्तू भी दी. इस कार्यक्रम में महिलाओं की भारी भीड थी.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button