अमरावतीमहाराष्ट्र

जीएमसी के लिए राणा दम्पति के प्रयास रहे सफल

युवा स्वाभिमान पार्टी ने किया दावा

अमरावती/दि.3– आगामी 9 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीद्वारा बडनेरा कोंडेश्वर मार्ग पर मौजे आलियाबाद में बनाई जाने वाली सरकारी मेडिकल कॉलेज की इमारत के प्रस्तावित निर्माण स्थल का ऑनलाइन तरीके से भूमिपूजन किया जाएगा. साथ ही अमरावती जीएमसी की 100 सीटों पर प्रवेश हेतु पात्र रहने वाले विद्यार्थियों को एमबीबीएस के पाठ्यक्रम में प्रवेश देते हुए अमरावती जीएमसी में शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ किया जाएगा. उक्ताशय की जानकारी देते हुए युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा दावा किया गया है कि, अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरु करने हेतु जिले की पूर्व सांसद नवनीत राणा व बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्वारा केंद्र सरकार से संपर्क करते हुए सतत प्रयास किये गये और इन प्रयासों की बदोलत ही केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरु करने को मंजूरी प्रदान की गई.
इस प्रेस विज्ञप्ति में किये गये दावे के मुताबिक जिले की पूर्व सांसद नवनीत राणा तथा बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्वारा किये गये सतत प्रयासों के चलते ही अमरावती का सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरु होने को मंजूरी मिलने के साथ ही इसे बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत मौजे आलीयाबाद में शुरु करने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया था. जिसके बाद राणा दम्पति ने इस सरकारी मेडिकल कॉलेज को शुरु करने हेतु बडनेरा-कोंडेश्वर मार्ग पर मौजे आलियाबाद में एक सुयोग्य व समुहित जगह को लेकर सुझाव भी दिया. जिसे राज्य सरकार की मंजूरी मिलने के बाद भूमि अधिकरण की प्रक्रिया पूरी हुई और अब उसी स्थान पर आगामी 9 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमिपूजन करते हुए सरकारी मेडिकल कॉलेज की इमारत के निर्माण का शुभारंभ किया जाएगा. इसके साथ ही इस प्रेस विज्ञप्ति में यह दावा भी किया गया कि, राणा दम्पति द्वारा किये गये प्रयासों के चलते ही मेडिकल कॉन्सील ऑफ इंडिया में जारी शैक्षणिक सत्र से अमरावती के सरकारी मेडिकल कॉलेज को शुरु करने की मान्यता देते हुए अमरावती जीएमसी में 100 सीटों पर प्रवेश दिये जाने को मंजूरी भी प्रदान की गई. इन 100 सीटों पर प्रवेश हेतु पात्र रहने वाले विद्यार्थियों के आगामी 9 अक्तूबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों एमबीबीएस पाठ्यक्रम हेतु अमरावती जीएमसी में प्रवेश भी दिया जाएगा.
इस जानकारी के साथ ही युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा आगामी 8 अक्तूबर को मौजे आलियाबाद में सरकारी मेडिकल कॉलेज के प्रस्तावित निर्माण स्थल पर आयोजित भूमिपूजन समारोह में सभी नागरिकों से बडी संख्या में उपस्थित रहने का आवाहन भी किया गया है.

Related Articles

Back to top button