अमरावतीमुख्य समाचार

राणा ने सीएस को खिलाया इर्विन का मरीजों का खाना

क्वॉलिटी सुधारने के निर्देश, सफाई के 16 कर्मचारी गायब

* अगली बार बैठक नहीं खड्याल खटाक की चेतावनी
अमरावती/दि.26- विधायक रवि राणा ने आज दोपहर जिला सामान्य अस्पताल जिसे उन्होंने लार्ड इर्विन की जगह बाबासाहब आंबेडकर का नाम दिया, की नब्ज टटोली. वहां व्याप्त गंदगी से बेहद खफा नजर आए राणा ने जब सफाई कर्मियों की हाजिरी ली तो 30 में से 16 गायब नजर आए. मरीजों को सरकारी योजना अनुसार दी जा रही खुराक की क्वॉलिटी देखी. उसका घटिया दर्जा देख सीएस दिलीप सौंदले और आरएमओ को वह खाना खाकर देखने कहा. सीएस को खाना चखना पडा. राणा ने अगले कुछ दिनों बाद दोबारा इर्विन का हालचाल देखने आने और उस समय सबकुछ व्यवस्थित रखने नहीं तो खड्याल खटाक के लिए तैयार रहने की चेतावनी भी अस्पताल प्रशासन को दी.
* स्वच्छता नहीं, स्वीपर नदारद
जिला अस्पताल का अच्छे से मुआयना करने के बाद रवि राणा ने मीडिया को बताया कि, मारे गंदगी के मरीज स्वस्थ्य होने की बजाए और अधिक बीमार पड जाए, ऐसा नजारा है. उन्होंने सुबह का हाजिरी रजिस्टर देखा तो 30 में से 16 कर्मचारी अनुपस्थित थे. जबकि वह स्थायी सफाई कर्मी होेने और उनका नियमित रुप से 20-30 हजार पगार होने का उल्लेख उन्होंने किया.
* पानी जैसी दाल, जली हुई रोटियां
राणा ने अस्पताल में एक-एक बेड पर दो मरीज रखने की ओर ध्यान दिलाया और कहा कि, नई इमारत का प्रस्ताव भेजा गया है. कुल 750 बेड की व्यवस्था का प्रस्ताव स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत को भेजा है उसे मंजूर करवाया जाएगा. राणा ने अस्पताल में मरीजों को दी जाती दाल, सब्जी, रोटी का अवलोकन किया. उन्होंने थाली बुलाकर वह रोटी और सब्जी, दाल सीएस डॉ. दिलीप सौंदले तथा आरएमओ को चखने कहा. ऐसी पानी जैसी दाल और जली हुई रोटियां होने का आरोप विधायक ने लगाया. अगली बार क्वॉलिटी सुधार करने के निर्देश दिए.
* दवाईयां नहीं, मरीज भटक रहें
आक्रमक हुए राणा ने जिला अस्पताल पर गरीब मरीजों का भार होने और उसके बावजूद यहां दवाईयां नहीं मिलने, मरीज के रिश्तेदारों पर भटकने की नौबत आने का आरोप किया. उन्होंने बारंबार कहा कि, आज वे शांतिपूर्वक बैठक कर रहे हैं, निर्देश दे रहे हैं, अगली बार ऐसा नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button