अमरावतीमहाराष्ट्र

राणा की तबियत नासाज, अगली सुनवाई 2 को

हनुमान चालीसा पाठ में कोर्ट में पेशी टाली

अमरावती/दि.13– शिवसेना पक्ष प्रमुख उध्दव ठाकरे के बंगले मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पाठ प्रकरण में बुधवार को मुंबई सत्र न्यायालय में पूर्व सांसद नवनीत राणा स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारणों से पेश नहीं हुई. उनके वकील शब्बीर शोरा ने न्यायाधीश आर. के. रोकडे के सामने यह जानकारी दी. न्यायाधीश रोकडे ने सुनवाई आगामी 2 जुलाई तक स्थगित कर दी. नवनीत के यजमान तथा विधायक रवि राणा जरूर कोर्ट में उपस्थित हुए.

* राणा लेट, सुनी डांट
विधायक राणा भी मुंबई सत्र न्यायालय की सुनवाई में विलंब से पहुंचे. जिस पर न्यायालय ने उन्हें विलंब से आने पर डांट लगाई ‘समय पर आने का भान रखें, कोई भी अपने आपको बडा न समझे. कानून के सामने सभी समान हैं ’.
नवनीत राणा और रवि राणा ने अप्रैल 2022 में उध्दव ठाकरे के निवासस्थान के सामने हनुमान चालीसा पाठ कर सामाजिक वातावरण बिगाडने का उन पर आरोप है. दोनों ने ही दोषमुक्त करने का आवेदन कर रखा था. सत्र न्यायालय ने उसे अस्वीकार कर दिया है. कोर्ट में आरोप तय करने के बारे में सुनवाई शुरू है. यह भी आरोप है कि उन पर अपराध दर्ज करने के बाद जब पुलिस उनके खार स्थित निवास पर गिरफ्तारी के लिए गई तो उस समय राणा ने पुलिस की ड्यूटी में भी कथित रूप से बाधा पहुंचाने का प्रयत्न किया था. राणा दंपत्ति की अपराध दर्ज करने की अर्जी दिसंबर 2023 में ही खारिज हो चुकी है.

 

Related Articles

Back to top button