अमरावती

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ टीम की गुजरात पर शानदार जीत

आदित्य सरवटे ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

नागपुर /दि. २० – रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में विदर्भ की टीम ने शानदार जीत हासिल की है. गेंदबाज आदित्य सरवटे ने ११ विकेट लेकर गुजरात को रणजी ट्रॉफी ड गट के टूर्नामेंट में तीसरे दिन केवल ५४ रनों में चीत कर विदर्भ टीम ने गुरुवार को १८ रनों से चमत्कारिक जीत हासिल की. इस जीत से टीम की अगले फेरी की उम्मीद भी कायम है. पहले मैच में ६४ रनों में पांच और दूसरे मैच में १७ रनों में ६ विकेट लेकर कुल ११ विकेट लेनेवाला आदित्य सरवटे मैन ऑफ द मैच रहा. वीसीए के जामठा स्टेडियम की पिच ने हर दिन कड़ी परीक्षा ली. पहले दिन १५ और दूसरे दिन १५ बल्लेबाज आउट हुए. जिस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ९ फरवरी से पहला मैच खेला जाएगा उसके पडोस के मैदान पर यह मैच खेला गया. विदर्भ का पहला मैच ७४ रनों में गिरने पर गुजरात ने २५६ रन बनाकर १८२ रनों की पारी प्राप्त की. इसके बाद विदर्भ के बल्लेबाजों ने दूसरे मैच में २५४ तक पहुंचकर गुजरात को ७३ रनों का लक्ष्य मिला था. गुजरात ने १ विकेट ६ रन से खेल शुरु किया. पूरी टीम ३३.३ ओवर में ५४ रन निकाल पाई. सरवटे ने १५.३ ओवर में १७ रन देकर ६ विकेट लिए. गुजरात के लिए तीसरे स्थान पर रहने वाले सिद्धार्थ देसाई ने सबसे ज्यादा १८ रन बनाए.
विदर्भ टीम का शानदार रिकार्ड
१. भारतीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में विदर्भ टीम ने सबसे कम रन का बचाव किया. इसके पूर्व बिहार ने दिल्ली को ७८ रनों का टारगेट देकर विजय प्राप्त की थी.
२. विश्व स्तरपर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे कम रन बचाने का रिकार्ड ओल्डफिल्ड टीम के नाम पर है. उन्होंने १७९४ में लॉर्ड्स ग्राउंड पर ४१ रन बचाकर एमसीसी को ३४ रनों में चीत किया था.
३. स्पिनर गेंदबाज के सामन गुजरात के बल्लेबाज टिक नहीं पाए. गुजरात के ११ में से १० बल्लेबाज लक्ष्य तक पहुंच नहीं सके.

Related Articles

Back to top button