अमरावतीमहाराष्ट्र

ग्रीष्मावकाश में रापनि ने बढाई 1840 बस फेरियां

ग्रीष्म अवकाश व विवाह समारोहों डिपो में बढ रही भीड

* फेरियां बढाने से यात्रियों को राहत
अमरावती/दि.14– ग्रीष्म अवकाश व विवाह समारोहों के चलते बसस्थानक, रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों की भीड दिखाई देती है. निजी बसों का किराया अधिक रहने से तथा रेल्वे में रिजर्वेशन फूल होने से कई यात्री रापनि की बसों में सफर कर रहे है. जिसके कारण बसस्थानक पर यात्रियों की भीड हो रही है. रापनि की बसों में यात्रियों की हो रही भीड को देखते हुए तथा उनकी सुविधा हेतु डिपो प्रशासन ने सकारात्मक कदम उठाते हुए बस फेरियां बढाने का निर्णय लिया. अमरावती विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने कहा कि, ग्रीष्म अवकाश और विवाह समारोह निमित्त बस फेरियां बढा दी गई है. रोजाना 1840 फेरियां हो रही है. कम बसें उपलब्ध रहने पर भी यात्रियों की सुविधा के लिए फेरियां बढाई गई है. आनेवाले समय में इलेक्ट्रिकल बसें उपलब्ध होने पर यात्रियों को और भी बेहतर सेवा मिलेगी.

* पर्याप्त सुविधाएं देने का प्रयास
रापनि द्वारा यात्रियों को पर्याप्त सुविधाएं देने का प्रयास किया जा रहा है. वर्तमान में 335 बसों में यात्री परिवहन शुरु है. बसों की कमी रहने के बाद बाद भी अमरावती डिपो द्वारा यात्रियों को पर्याप्त सुविधाएं दी जा रही है. ग्रीष्म अवकाश व विवाह समारोह निमित्त होनेवाल भीड को देखते हुए डिपो द्वारा रोजाना 1840 बसफेरियां हो रही है. जिससे रापनि की आय भी बढ रही है. ग्रीष्मकाल में होने वाली भीड को देखते हुए महामंडल ने उपाय योजना के तौर पर बस फेरियों की संख्या बढाई है. जिले के आठ डिपो से बसें दौड रही है. महामंडल ने किलोमीटर में भी बढोतरी की है. रोजाना 1 लाख 16 हजार किलो मीटर का सफर शुरु है. 6 हजार किलोमीटर बढोतरी की है. पहले 85 हजार यात्री सफर करते थो, अब करीब 1.50 लाख से अधिक यात्री सफर कर रहे है. इससे 55 लाख रुपए आय रापनि को प्राप्त हो रही है. इन दिनों स्कूल और महाविद्यालयों को छुट्टियां रहने से फेरियां रद्द की गई, किंतु विवाह समारोहों के देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में भी 45 से 46 फेरियां बढा दी गई है. तहसील के शहर, तहसील से गांव तक एसटी बसों की फेरियां बढने से अधिकांश यात्रियों को राहत मिल रही है.

रोजाना 1800 से अधिक बसफेरियां शुरु
ग्रीष्म अवकाश में यात्रियों की हो रही भीड को देखते हुए रोजाना 1840 बस फेरियां हो रही है. इससे रापनि की आय में बढोतरी हुई है. यात्रियों को सुविधाएं देने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. आने वाले समय में इलेक्ट्रिकल बसें उपलब्ध होने पर यात्रियों को और भी बेहतर सेवा मिलेगी. इलेक्ट्रीकल बसों के लिए बेसिक टेंडर निकले है. तथा आवश्यक प्रक्रिया शुरु है. एक साल में बसें उपलब्ध होना अपेक्षित है.
-नीलेश बेलसरे, विभागीय नियंत्रक
अमरावती.

Related Articles

Back to top button