अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में तीन अलग-अलग जगहों पर सामने आये दुष्कर्म के मामले

  • तीन दुराचारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमरावती प्रतिनिधि/दि.4 – शहर सहित जिले में दुष्कर्म की घटनाएं भी इन दिनों लगातार सामने आ रही है. पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में आने वाले वलगांव और फ्रेजरपुरा में जहां दो दुष्कर्म की घटनाएं सामने आयी है. वहीं ग्रामीण पुलिस अधिक्षक कार्यालय क्षेत्र के वरुड थाना क्षेत्र में एक दुष्कर्म की घटना सामने आयी है. दुष्कर्म मामले में तीनों दुराचारियों को पुुलिस ने हिरासत में लिया है.
पहली दुराचार की घटना पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र में सामने आयी है. जहां पर फेसबुक व्दारा हुई जान पहचान करते हुए युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाले निखिल राजेश शहारे (32) की वर्ष 2017 में फेसबुक के माध्यम से एक युवती के साथ जान पहचान हुई. इसके बाद से दोनों हमेशा फोन पर बातचीत करते थे. यह बातचीत दोस्ती में तब्दील हो गई और धीरे-धीरे दोनों में प्रेम संबंध जुड गए. दोनों 18 मार्च 2017 को सेवाग्राम रेलवे स्टेशन पर मिले. पहली मुलाकात के दौरान दोनों ने शेगांव जाने का प्लान बनाया और निखिल ने युवती को मोटरसाइकिल से अमरावती लाया. रात होने के कारण निखिल ने युवती को दस्तुनगर में रहने वाले अपने मित्र के रुम पर लाया. यहां पर शादी का झांसा दिखाकर उसपर दुराचार किया. उसके बाद दूसरे दिन दोनों बाइक से शेगांव गये. शेगांव जाने के बाद निखिल ने युवती को एक लॉज पर ले गया और वहां पर भी उसने दुराचार किया.
दूसरे दिन दोनों अमरावती वापस लौट आये. इसके बाद निखिल ने युवती को बेनाम चौक में छोड दिया और वह अपने घर निकल गया. उसके बाद युवती मित्र की सहायता से नागपुर गई. अप्रैल 2017 में निखिल रिश्तेदार के यहां शादी में गया था तभी भी निखिल युवती को लेकर तीन दिन मित्र के वहां ठहरा था. इस दौरान उसने युवती पर बार-बार दुराचार किया. इसके बाद दोनों एकदूसरे को बार-बार मिलने लगे. 3 अक्तूबर 2019 को निखिल यह युवती को लेकर पचमढी गया था. वहां एक लॉज पर युवती के साथ रुका. उसके बाद निखिल 10 से 14 जुलाई दरम्यान युवती को अपने घर लेकर आया और अपने माता-पिता के साथ जहां पहचान कराकर दी और दोनों शादी करने वाले है, ऐसा भी बताया. इसपर निखिल की मां ने युवती को साडी भेंट दी. पश्चात निखिल युवती के घर गया. युवती ने भी अपने घरवालों से निखिल की जान पहचान कराकर दी. निखिल इंजिनियर होने के कारण युवती के घर का डिझाइन निकारकर दिया. उस वक्त वह युवती के ही घर में रुका हुआ था तक युवती ने उसे अपने पिता के साथ शादी की बात करने के लिए कहा था तो उसने चुप्पी साधी थी. इसलिए 2 दिसंबर 2020 को युवती फे्रजरपुरा स्थित निखिल के घर पहुंची और शादी करने की बात कही. उस वक्त निखिल ने शादी के लिए इंकार कर दिया. निखिल ने शादी के लिए इंकार करने से युवती ने फ्रेजरपुरा पुलिस में शिकायत की. शिकायत के आधार पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर निखिल सहारे को गिरफ्तार किया है.
वहीं दूसरी वारदात वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र में सामने आयी. यहां के खारतलेगांव में रहने वाली महिला के साथ युवक व्दारा दुराचार किये जाने की घटना सामने आयी है. मिली जानकारी के अनुसार दर्यापुर तहसील के खिरगव्हाण में रहने वाला राहुल इंगले ने खारतलेगांव में रहने वाली एक महिला के घर में दोपहर के समय प्रवेश कर उसका मुंह दबाकर जबरन दुराचार किया. इतना ही नहीं तो इस बारे में जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी. जब युवक घर में घुसा तो उस समय महिला घर में अकेली थी. इस दौरान युवक ने महिला के साथ विवाद भी किया. जिसके बाद पीडित महिला की शिकायत पर वलगांव पुलिस ने धारा 376 (2)(एन), 354 ड, 506 के तहत अपराध दर्ज कर दुराचारी युवक को हिरासत में लिया. वहीं तीसरी घटना जिला पुलिस अधिक्षक कार्यालय अमरावती ग्रामीण क्षेत्र के वरुड थाना परिसर में सामने आयी है. यहां पर वरुड तहसील के गोरेगांव में रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग को मुलाकात के लिए बुलाकर उसके साथ दुराचार किये जाने की घटना सामने आयी है. मिली जानकारी के अनुसार नागपुर के खामला जूनी बस्ती में रहने वाले आकाश कुमरे की गोरेगांव में रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग के साथ जान पहचान थी. 29 नवंबर को जब नाबालिग घर में अकेली थी, उस समय आरोपी ने उसको कॉल कर वरुड में मुलाकात करने के लिए बुलाया. नाबालिग आरोपी युवक से मिलने के लिए वरुड पहुंची. यहां पर आरोपी नाबालिग को बस में बिठाकर नागपुर-काटोल रोड पर लाया. इसके बाद आरोपी ने नाबालिग को अपने चचेरे भाई सागर परतेती के घर पर लाया. यहां दो दिनों तक आरोपी ने नाबालिग को रुम कर रखा. इस दौरान आरोपी ने नाबालिग के साथ जोरजबर्दस्ती करते हुए दुराचार किया और किसी को इस बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद जैसेे तैसे 3 दिसंबर को नाबालिग ने बेनोडा पुलिस थाने में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने धारा 363, 376, 506, उपधारा 3,4 बच्चों के यौन शोषण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दुराचारी युवक को हिरासत में लिया.

Related Articles

Back to top button