अमरावतीमुख्य समाचार

बलात्कार कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

मेढ पर बैल चराने को लेकर हुआ था विवाद

* बिरोटी गांव में पत्थर से सिर कुचलकर हत्या की सनसनीखेज घटना
धारणी/ दि.2 – धारणी पुलिस थाना क्षेत्र के बिरोटी गांव में रहने वाली महिला और उसी गांव के एक युवक के बीच मेढ पर मवेशी चराने को लेकर हुए विवाद में आरोपी ने गुस्से में आकर महिला को गालियां देते हुए सबसे पहले उसपर बलात्कार किया और उसके बाद बडे पत्थर से महिला का सिर कुचलकर बेरहमी के साथ हत्या कर डाली. इसकी जानकारी मिलते ही धारणी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 26 वर्षीय आरोपी सचिन उर्फ रम्मु शिवलाल दारसिंभे को गिरफ्तार कर लिया है.
राज्य के कृषिमंत्री अब्दुल सत्तार धारणी तहसील के साद्राबाडी गांव के दौरे पर थे. इस बीच बिरोटी गांव में मवेशी चराने वाली महिला पर सचिन दारसिंभे ने बलात्कार करने के साथ ही पत्थर से कुलकर हत्या कर दी. जानकारी यह भी मिली है कि, सचिन दारसिंभे का आये दिन मवेशियों को चराने की बात को लेकर महिला के साथ विवाद हुआ करता था. मवेशी चरा रही किसान महिला शोभा जाधव (40) बुधवार की रात खेत से नहीं लौटी. तब पति मलखान उसकी खोज करता हुआ खेत में पहुंचा. उस समय शोभा की लाश निवस्त्र व क्षतविक्षत अवस्था में लाश नाले में पडी थी. मलखान ने तत्काल पुलिस को सूचित किया. इसके बाद थानेदार सुरेंद्र बेलखेडे, पीएसआई रिना सरदार, हेडकाँस्टेबल धर्माले अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का पचनामा कर महिला की लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना करने के बाद हत्यारे दारसिंबे को गिरफ्तार कर लिया. आज आरोपी को अदालत में पेश किया.

हत्यारे ने कबुला अपराध
धारणी से 62 किलोमीटर दूर बिरोटी गांव में एक महिला की आबरु लूटने के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर डाली. देर रात की घटना उजागर होते ही रात के समय घटनास्थल पहुंचकर मृत महिला के पति की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने हत्या का अपराध कबुल कर लिया है. खेत की मेढ पर मवेशी चराने को लेकर विवाद हुआ था.
– सुरेंद्र बेलखेडे, थानेदार, धारणी

शराब के नशे में भाई को मार डाला, आरोपी फरार
धारणी तहसील के सुसर्दा गांव में सगे भाई ने शराब के नशे में हुए विवाद में अपने भाई की हत्या कर डाली. तीन दिन बाद मृतक की पत्नी ने बुधवार की देर रात धारणी पुलिस थाने में शिकायत दी. जिसके आधार पर मृतक मगनसिंह सूर्यवंशी के हत्यारे भाई मंगलसिंह सूर्यवंशी के खिलाफ अपराध दर्ज किया. फिलहाल मंगलसिंह फरार है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.
जानकारी के अनुसार सुसर्दा गांव में रहने वाले मगनसिंह अर्जुनसिंह सूर्यवंशी, उसका भाई मंगलसिंह सूर्यवंशी दोनों एक ही मकान में रहते थे. मगनसिंह को शराब पीने की लत रहने से कुछ दिन पूर्व उसकी पत्नी गंगा से विवाद हो गया था. इस बात को लेकर अपनी बेटी आरुशी को लेकर रिश्तेदार के यहां गडचिरोली जिले के लालाडोंगरी गांव चली गई थी. जबकि बेटा स्वस्तिक उसके पिता मगनसिंह के पास ही था. 25 अगस्त को मगनसिंह और मंगलसिंह यह दोनों भाई एकसाथ बैठकर शराब गटक रहे थे. इस दौरान नशे में दोनों भाईयों के बीच विवाद हुआ. जिसके चलते मंगलसिंह ने उसके भाई मगनसिंह के सिर पर लाठियों से हमला बोल दिया. इस हमले में मानसिंग गंभीर रुप से घायल हो गया. परिसर के नागरिक व रिश्तेदार उसे साद्राबाडी के सरकारी अस्पताल ले गए. वहां इलाज के दौरान 28 अगस्त को मगनसिंह की मौत हो गई. मगनसिंह की मौत के बाद रिश्तेदारों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया. मृतक की पत्नी गांव में न रहने से उसके रिश्तेदार कांता रुजवेल धांडे ने उससे संपर्क कर घटना से अवगत कराया. जानकारी मिलते ही गंगा वापस अपने ससुराल सुसर्दा पहुंची. तब उसने पति के बारे में पूछा. उसे बताया गया कि, मगनसिंह उसके बेटे को लेकर कही चला गया है, लेकिन गांव के लोगों ने गंगा को सारी जानकारी दी. जबकि संदेह है कि, मंगलसिंग ही गंगा के बेटे को साथ में लेकर कही भाग गया है. उसके बाद गंगा सिधे धारणी पुलिस थाने पहुंची और देवर मंगलसिंह सूर्यवंशी के खिलाफ शिकायत दी. पुलिस ने धारा 302, 363 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश शुरु की. उसी दिन देर रात के वक्त पुलिस ने मंगल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button