अमरावतीमुख्य समाचार

दो नाबालिग युवतियों पर बलात्कार

तुलजा भवानी मंगल कार्यालय के पास पिता ने मुंह काला किया

* गाडगे नगर होस्टल के बाजू में मकान मालिक ने शिकार बनाया
अमरावती/ दि.11 – शहर के नांदगांव पेठ और गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में दो युवतियों पर बलात्कार किये जाने की सनसनीखेज घटना उजागर हुई है. नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र के तुलजा भवानी मंगल कार्यालय के पास नराधमी पिता ने ही मुंह काला करते हुए खुदकी बेटी की आबरु लूटी. जबकि गाडगे नगर आदिवासी छात्राओं के होस्टल के बाजू में मकान मालिक के बेटे ने ही किरायेदार नाबालिग लडकी की आबरु लूटी. पुलिस ने मकान मालिक के बेटे आरोपी कार्तिक सगने को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि नराधमी आरोपी पिता की पुलिस तलाश कर रही है.
* दो बेटियों के साथ पत्नी से अलग रहता था
पीडित लडकी की मां ने नांदगांव पेठ पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उसे पहले पति से तीन बेटियां है. पति से अलग रहती थी. बडी बेटी मां के साथ रहती है. 12 वर्षीय व 9 वर्षीय दोे बेटी आरोपी पिता के साथ मुर्तिजापुर तहसील के एक गांव में रहती थी. आरोपी अकोला के बलिराजा होटल में रहकर चौकीदारी का काम करता था. रात के समय उसकी दोनों बेटियां सो रही थी, तब आरोपी ने मजली बेटी के पास जाकर उसपर जोरजबर्दस्ती बलात्कार किया. इतना ही नहीं, तो दोनों बेटियों को धमकी देते हुए कहा कि, अगर यह बात किसी को बताया तो मां व बडी बहन को जान से मार देगा. इसके बाद दोनों बेटियां मां और बहन के पास आ गई. 15 दिन बाद आरोपी ने तुलजा भवानी मंगल कार्यालय के पास आकर फिर उसी लडकी को शिकार बनाया. इस शिकायत के आधार पर नांदगांव पेठ पुलिस ने 40 वर्षीय नराधमी पिता के खिलाफ दफा 376 (3),376 (2)(एन)(एफ), 376 (ए), सहधारा 4 , 6, पोक्सो के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु की है.
* रुम में घुसकर आबरु लूटी
17 वर्षीय नाबालिग लडकी ने गाडगे नगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि वह आदिवासी लडकियों के छात्रावास के पास किराये के एक मकान में रहकर पढाई करती है. घर मालिक के घर के बाजू में रुम में अन्य लडकियां भी उसके साथ रहती थी. उसकी सहेलियां होली की वजह से बाहरगांव गई थी. वह अकेली ही रुम पर थी. मकान मालिक को बाहर जाना था. लडकी अकेली होने के कारण उसे उसकी पत्नी के पास सोने का कहकर चला गया. मगर इस बीच उसकी एक सहेली रुम पर आ गई. इस पर वह भी अपने रुम पर चली गई. कुछ देर बाद एक सहेली रुम से बाहर निकल गई, कमरे का दरवाजा खुला था. इस दौरान मकान मालिक का बेटा आरोपी कार्तिक राजेंद्र सगणे (20) लडकी के कमरे में आया और गलत मांग करने लगा, तब लडकी ने उसे फटकार लगाई. तब आरोपी ने लडकी कोक पीटते हुए जोरजबर्दस्ती उसकी आबरु लूट ली और यह बात किसी को बताई तो जान से मारने की धमकी दी. इस शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने आरोपी कार्तिक के खिलाफ दफा 376 (1), 506, सहधारा 4, 6, पोक्सो के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button