अमरावतीमुख्य समाचार

रैपिड एक्शन फोर्स शहर में

बकरीद-एकादशी पर खाकी चौकस

* एसआरपी की भी एक कंपनी तैनात
अमरावती/दि.28 – बकरीद और आषाढी एकादशी का त्यौहार एक साथ आने से कानून व व्यवस्था बनाए रखने शहर पुलिस चौकन्नी हो गई है. सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने जमावबंदी के आदेश जारी करने के साथ लगभग 2 हजार पुलिस कर्मी एवं होमगार्ड का बंदोबस्त तैनात किया है. पुलिस प्रत्येक बात में अलर्ट नजर आ रही है. रैपिड एक्शन फोर्स की एक टुकडी खास तौर से मुंबई से आ रही है. ऐसे ही नागपुर से राज्य आरक्षित पुलिस बल की एक कंपनी बुलाई गई है. कोई कसर खाकी नहीं छोडना चाहती.
* सोशल मीडिया से बाज आएं
सूत्रों ने बताया कि, आरएएफ की एक कंपनी में 120 कमांडों रहते हैं. यह हर समय किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम और तैयार होते हैं. ऐसे ही एसआरपी सशस्त्र कंपनी मुस्तैद की गई है. सीपी रेड्डी ने लोगों से शांतिपूर्वक और नियम के अधीन रहकर त्यौहार मनाने की अपील के साथ किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने विशेषकर सोशल मीडिया पर सावधान रहने कहा है.
* 1500 अधिकारी और कर्मचारी
शहर के 10 थाना क्षेत्र में लगभग 1500 अधिकारी और कर्मचारी तैनात होंगे. उनकी सहायता के लिए 250 पुरुष तथा 50 महिला होमगार्ड भी तैनात की जा रही है.
* विशेष पेट्रोलिंग दस्ता
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, शहर में एक अधिकारी और 10 कर्मचारियों का विशेष पथक रात को गश्त करेगा. प्रत्येक संदिग्ध बात पर नजर रखेगा. हर समय मुस्तैद रहेंगा. किसी भी प्रकार की अफवाह से बचते हुए कोई अनहोनी हो जाने पर सबसे पहले पुलिस को इत्तला करने की सलाह भी पुलिस ने दी है.
* फिक्स प्वॉईंट पर निगरानी
सूत्रों ने बताया कि, अपराध शाखा भी बंदोबस्त में तैयार रहेगी. ऐसे ही रेवसा फाटा, नांदगांव पेठ टोल नाका, भातकुली रोड नाका, पोटे कॉलेज आराधना चौक, कठोरा रोड पर फिक्स प्वॉईंट लगाकर 24 घंटें निगरानी की जाएगी. लोगों से भी कानून व व्यवस्था बनाए रखने में सहायता करने की अपील सीपी रेड्डी द्बारा की गई है.

Related Articles

Back to top button