अमरावतीमहाराष्ट्र

ग्राहकों में जागरूकता के साथ तेजी से आर्थिक विस्तार ही अभिनंदन बैंक की पहचान

विधायक सुलभा खोडके का गौरवपूर्ण कथन

* बैंक में मकरसंक्राति पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
अमरावती/दि.15– आर्थिक स्थिरता के साथ ग्राहकों में जागरुकता के साथ तेजी से आर्थिक विस्तार ही अभिनंदन बैंक की पहचान है. कम खर्च में योजनाओं पर अमल, दीर्घकालीन निवेश का विश्वास संपादन कर आज अभिनंदन बैंक अग्रस्थान पर है. मध्यमवर्गीय निवेशकों के हित को ध्यान में रखते हुए यह बैंक कार्य कर रही है. जिसके कारण इस बैंक को ग्राहक पहली पसंद देते हैं. बैंक के नियमों का पालन करते हुए सहकार क्षेत्र में ग्राहकों का मूल्य वर्धन करने का कार्य बैंक ने किया है. वर्तमान में बैंकों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. फिर भी अपना अस्तित्व बनाये रखने का कार्य अभिनंदन बैंक ने किया है.
इसलिए सक्रिय नीति व नियामक कदम उठाकर अभिनंदन अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक सहकार भूषण व सहकार निष्ठ पुरस्कार से सम्मानित हुई है, इस आशय का गौरवपूर्ण कथन विधायक सुलभा खोडके ने किया.

स्थानीय शेगांव नाका विनस प्लाजा स्थित अभिनंदन अर्बन को-ऑप बैंक लि. की न्यू कॉटन मार्केट शाखा द्वारा रविवार को मकर संक्रांति निमित्त हल्दी-कुमकुम व स्व. डॉ. महेंद्र भंसाली की स्मृति में दंत चिकित्सा, नाड़ी परीक्षण व अन्य बीमारी निदान शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर उद्घाटक के रूप में वे बोल रही थी. कार्यक्रम में बैंक उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र बरडिया की अध्यक्षता में जिला शल्य चिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले, दंत चिकित्सक डॉ. सैय्यद अबरार, डॉ. रिजवान अखाई, डॉ. विवेक कोल्हे, डॉ. निखिल जैन, डॉ. साक्षी चोरडिया, डॉ. श्रुती पुंडकर, राजेश पिदड़ी, नाड़ी परीक्षण विशेषज्ञ अकोला के डॉ. समीरसिंह परमार, आहार विशेषज्ञ डॉ. दिपाली भैसे आदि मान्यवर प्रमुखता से उपस्थित थे. अध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र बरडिया ने कहा कि स्पर्धा के युग तथा व्यस्ततम जीवन शैली में अपनी दिनचर्या को पूर्ण करते हुए हमें स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, ताकि हमें किसी भी प्रकार की बीमारी जकड़ न ले, इस बात को महत्व देना होगा. यही कारण है कि मकर संक्रांति के पर्व पर हमने स्वास्थ्य कार्यक्रम का आयोजन व नियोजन किया ताकि हम अपने ग्राहक रूपी परिवार के आर्थिक निवेश के साथ उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रख पायें.

* विगत 15 सालों से सफल आयोजन
प्रस्तावना में संयोजक अभिनंदन पेंढारी ने कहा कि मकर संक्रांति निमित्त बैंक की ओर से हल्दी-कुमकुम कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. जिसके साथ ही रोग निदान शिविर लेकर हम अपने ग्राहकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं. विगत 15 सालों से यह सफल आयोजन हो रहा है. सर्वप्रथम अतिथियों के हाथों भगवान गणेश, माता लक्ष्मी, माँ सरस्वती की प्रतिमा का वंदन- पूजन व माल्यार्पण किया गया. विधायक सुलभा खोड़के का बैंक के अभिभावक संचालक नवीन चोरडिया के हाथों शॉल, पुष्पगुच्छ व सम्मानचिह्न देकर सत्कार किया गया. कार्यक्रम संयोजक अभिनंदन पेंढारी, शाखाधिकारी मंदार कुलकर्णी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवाजी देठे द्वारा अतिथियों को सम्मानित किया गया. उपस्थित अतिथियों ने समयोचित विचार व्यक्त किये. कार्यक्रम के दौरान अनिता चोरडिया ने विधायक सुलभा खोड़के को हल्दी-कुमकुम लगाकर तिलगुड़ भेंट देकर मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं.

* वरूड में भी नजर आएगी बैंक
बैंक के अभिभावक संचालक नवीन चोरडिया ने कहा कि ग्राहकों के लिए बेहतर व जल्द सेवा उपलब्ध करवाना, सामाजिक कार्य में सहभाग यहीं अभिनंदन बैंक की असली पहचान है. इसी पहचान की बदौलत आनेवाले समय में अभिनंदन बैंक वरुड़ में भी नजर आयेगी. स्थानीय ग्राहकों को सेवा देने वाली यह अभिनंदन बैंक की 9 वीं शाखा रहेगी, यह जानकारी उन्होंने दी.

* पोषक आहार का सेवन जरूरी
आहार विशेषज्ञ डॉ. दिपाली भैसे ने मनुष्य को स्वास्थ्य स्वस्थ रखने के लिए पोषक व नियमित आहार का सेवन करना चाहिए. इसके लिए हमें किन पदार्थों का थाली में समावेश करना चाहिए, इस पर उन्होंने सटिक मार्गदर्शन दिया.

* इन विशेषज्ञों ने दी सेवा
स्वास्थ्य जांच शिविर में डॉ. समीरसिंह परमार ने सिरदर्द, मायग्रेन, पेट व लिवर की बीमारी, एलर्जी, सर्दी, दमा व फेफड़ों की बीमारी का नाड़ी परीक्षण द्वारा नि:शुल्क जांच व उपचार का लाभ दिया गया. कार्यक्रम का संचालन व आभार मंदार कुलकर्णी ने माना.

Related Articles

Back to top button