अमरावती

कृषि पदविका विद्यार्थियों की तीव्र प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री व कृषिमंत्री की लाईव में

  • कृषिमंत्री से मामले गंभीरता से लेने की दरकार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२ – आज राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे व कृषिमंत्री दादा भुसे की लाईव में कृषि पदविका विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कृषि पदवी के द्वितीय वर्ष में प्रवेश के लिए राज्य के विद्यार्थी प्रतीक्षा में है. इस संबंध में राज्य से अनेक निवेदन दादा भुसे को दिए गये. भाजयुमो प्रदेश सचिव सोपान कनेरकर ने यह मुद्दा उठाकर कृषि विद्यापीठ को भी निवेदन दिया.
परंतु इसमें राहुरी कृषि विद्यापीठ के प्राचार्य समिति के प्रमुख मुख्य सूत्रधार है. ऐसा आरोप विद्यार्थी व राज्य के संगठन लगा रहे है.
आज कृषि दिन निमित्त से कृषि संजीवनी सप्ताह व किसान पुरस्कार वितरण सीधा प्रसारण शुरू था. इसमें कृषि विद्यार्थियों ने कृषि पदविका विद्यार्थियों के लिए हक्क के लिए व उन्हें कृषि पदवी दूसरे वर्ष में प्रवेश दे व अन्य विद्यापीठ की तरह सहूलियत कोरोना के समय दे. इसलिए प्रतिक्रिया व्यक्त की गई.
विद्यापीठ में छात्र-छात्राए व सभी विद्यापीठ के विद्यार्थी व संगठना कार्यकर्ता फेसबुक पर सक्रिय हो गये थे.
यह प्रतिक्रिया इतनी थी कि वीडियों रोक कर चलाई गई व कमेंट बॉक्स कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया. इससे राज्य के कृषि पदविका विद्यार्थियों की नाराजी दिखाई दे रही है. जिसके कारण विद्यार्थी जल्द ही कोई बडा कदम उठाने की तैयारी मेेें है. ऐसी भूमिका भाजयुमो प्रदेश सचिव सोपान कनेरकर व विद्यार्थियों ने स्पष्ट की है.

Related Articles

Back to top button