अमरावती

मनपा के तत्कालीन लेखाधिकारी राठोड को मिली जमानत

मनपा का ढाई करोड का शौचालय घोटाला

अमरावती/दि.12 – मनपा के 2 करोड 49 लाख के शौचालय घोटाला मामले में तत्कालीन लेखाधिकारी प्रेमदास राठोड को जिला न्यायालय ने न्यायीक हिरासत सुनाई है. उसके बाद न्यायालय ने उनकी जमानत मंजूर की है.
आर्थिक अपराध शाखा ने राठोड को न्यायालय के आदेश के बाद जेल से हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया था. न्यायालय ने राठोड को रविवार तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिये. इस बीच आर्थिक अपराध शाखा ने घटना घटीत हुई तब कितने चेक पर और तैयार प्रस्तावों पर उन्होंने हस्ताक्षर किये, कितने लोगों को अनुदान दिया, इसमें के लाभार्थियों की सूची किसने तैयार की, इसके साथ ही अनेक प्रश्नों के संदर्भ में विस्तृत जानकारी ली, ऐसा अधिकारियों ने बताया. किंतु जांच के दौरान निश्चित कौनसी जानकारी राठोड ने सार्वजनिक की, इस बाबत विस्तार से जानकारी देना अधिकारियों ने टाला.
हाईकोर्ट ने प्रेमदास राठोड की जमानत अर्जी खारीज करने के बाद उन्हें जिला न्यायालय के सामने आत्मसमर्पण करने के आदेश दिये थे. उसके अनुसार राठोड ने 7 अप्रैल को न्यायालय के सामने आत्मसमर्पण किया था. न्यायालय ने उन्हें जांच यंत्रणा की मांग के अनुसार कल रविवार तक पुलिस हिरासत सुनाई थी. हिरासत की अवधि खत्म हो जाने से जांच यंत्रणा ने उन्हें फिर न्यायालय में पेश किया. शौचालय बांधकाम की व्यवस्था में 2 करोड 49 लाख इतने रकम के घोटाले का मामला 2020 में प्रकाश में आया था. तत्कालीन लेखाधिकारी राठोड को न्यायालय ने 15 हजार रुपए के जाति मुचलके पर जमानत मंजूर की हेै. इर सोमवार को उन्हें जांच यंत्रणा के सामने पेश होना पडेगा, इस तरह का आदेश न्यायालय ने दिया, ऐसा एड. प्रशांत देशपांडे ने बताया.

Related Articles

Back to top button