अमरावतीमुख्य समाचार

वाजिब दाम में वर्ष भर का राशन

सक्करसाथ मेें भव्य धान्य महोत्सव की शुरुआत

* होलसेल ग्रेन, शुगर, किराना मर्चेंट एसोसिएशन का उपक्रम
* अल्प दाम में नया अनाज खरीदी करने की सुवर्ण संधी
अमरावती/दि.5- अमरावती होलसेल ग्रेन, शुगर एण्ड किराना मर्चेंट एसोसिएशन द्बारा शहर के इतिहास में पहली बार भव्य सक्करसाथ धान्य महोत्सव की शुरुआत की गई है. 30 अप्रैल तक चलने वाले इस धान्य महोत्सव में ग्राहकों को वाजिब दाम पर वर्ष भर का राशन खरीदने का सुवर्ण अवसर प्राप्त हुआ है. इस महोत्सव के तहत तेल, ड्राईफ्रूड, अनाज, सभी प्रकार की दालें आदि सबकूछ रिजनेबल दाम में उपलब्ध है. सभी ग्राहक इस धान्य महोत्सव का लाभ लें, यह अपील एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद सोमानी ने मंगलवार को दै. अमरावती मंडल के माध्यम से की.
गुढी पाडवा के बाद मार्केट में सभी प्रकार का नया अनाज पहुंचता है. इस समय प्रत्येक अनाज की कॉलेटी बेहद अच्छी रहती है. यह कॉलेटी साल भर मेंटेन नहीं रहती. इसलिए अधिकांश लोग अपने परिवार को लगने वाला वर्ष भर का अनाज इसी समय खरीदते है. यहीं मौका देखकर ग्राहकों को सभी प्रकार के मसाले, अनाज, तेल, गेहूं, चावल आदि जीवनोपयोगी वस्तूएं कम दाम पर उपलब्ध कराकर ग्राहकों तक अच्छी कॉलेटी का अनाज पहुंचाने के लिए इस सक्करसाथ धान्य महोत्सव का आयोजन किया गया है. वैसे तो सक्करसाथ में सभी प्रकार के ठोक व्यापारी है. इन व्यापारियों से छोटे दूकानदार माल खरीदते है. लेकिन अनाज का सालाना स्टॉक भरने वाले ग्राहकों को भी ठोक भाव में चिल्लर अनाज बिक्री करने का नियोजन गोविंद सोमानी ने साझा किया. उन्होंने बताया कि, सक्करसाथ में 40 से अधिक दुकानें इस धान्य महोत्सव में शामिल है. कुछ दुकानें होलसेल भाव में रिटेल बिक्री की भी है, ताकि कम मात्रा में अनाज खरीदने वाले ग्राहकों को भी होलसेल के भाव में अनाज की बिक्री की जाये. इससे पहले होलसेल मार्केट में ऐसा आयोजन कभी नहीं हुआ. जिससे इस आयोजन को ग्राहकों से भारी प्रतिसाद मिलने की अपेक्षा भी होलसेल ग्रेन, शुगर एण्ड किराना मर्चेंट एसोसिएशन के सदस्य व्यापारियों ने व्यक्त की.

* बाजार में पहुंचा नया माल
सक्करसाथ के अनाज व्यापारियों ने बताया कि, वर्तमान में गेहूं, चावल, सभी प्रकार के दालें आदि नया अनाज बाजार में पहुंच गया है. वर्तमान में बाजार में बेहद अच्छी कॉलेटी का अनाज है. यह कॉलेटी वर्ष भर कायम नहीं रहती है. इसलिए वर्ष भर का अनाज खरीदने के लिए यह सबसे अच्छा मौका है. उसी प्रकार धान्य महोत्सव अंतर्गत सभी प्रकार के मसाले, ड्राईफू्रड, तेल आदि वाजिब दाम पर उपलब्ध रहने से ग्राहकों के लिए वर्ष भर का अनाज खरीदी का यह सुवर्ण अवसर है.

Related Articles

Back to top button