अमरावतीमहाराष्ट्र

राशन दुकानदार को अनाज उठाने के आदेश

10 दिनों से चल रही हडताल समाप्त

* जिले की 1914 राशन दुकानों के ताले खुले
अमरावती/दि. 12– राशन पर नि:शुल्क अनाज देने की घोषणा दिनोंदिन बढ रही है. इस साहित्य के वितरण की जिम्मेदारी रहे राशन दुकानदार नि:शुल्क अनाज वितरण से परेशान हो गए हैं. इस कारण परेशान हुए राशन दुकानदारों ने 1 जनवरी से बेमियादी हडताल शुरु की थी. बुधवार की देर रात अन्न नागरी आपूर्ति मंत्री तथा राशन दुकानदारों मेंं हुई चर्चा के बाद 10वें दिन हडताल समाप्त हुई है.

महाराष्ट्र राज्य राशन दुकानदार और खुदरा केरोसिन परवानाधारक महासंघ व ऑल इंडिया वेलफेयर प्राइज शॉप डिलर्स फेडरेशन के नेतृत्व में राज्य के राशन दुकानदारों की लंबित मांगों के लिए नए वर्ष के पहले ही दिन से राशन दुकानदारों ने हडताल शुरु की थी. 10 दिन से जारी हडताल को देखते हुए राज्य के अन्न नागरी आपूर्ति व ग्राहक संरक्षण विभाग ने आंदोलनकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल को 10 जनवरी को चर्चा के लिए बुलाया था. इस बैठक में राशन दुकानदारों की लंबित 16 मांग बाबत विस्तृत चर्चा हुई. इस पर तत्काल कार्रवाई के आदेश मंत्री छगन भुजबल ने दिए. सार्वजनिक वितरण व्यवस्था अंतर्गत नई नीति जल्द घोषित की जाएगी. कमीशन में बढोतरी करने का प्रस्ताव वित्त विभाग के पास प्रस्तुत किया जाएगा. इस पर जल्द निर्णय भी होगा. इस बाबत जानकारी दी जाने वाली है. शासन व्दारा राशन दुकानदारों की मांग को सुनने के बाद इस हडताल को स्थगित किया गया. बैठक में प्रधान सचिव सुमंत भांगे, सहसचिव तातोबा कोलेकर, नितिन सोनखासकर तथा महासंघ के अध्यक्ष डी.एन. पाटिल, चंद्रकांत यादव, राजेंद्र अंबुलकर उपस्थित थे.

* राशन का वितरण शुरु
10 दिनों से जिले के राशन दुकानदारों ने बेमियादी हडताल शुरु की थी. परिणामस्वरुप लाखों राशनकार्ड धारक लाभार्थियों को असुविधा का सामना करना पडा. ऐसे में हडताल समाप्त होने से जिले के सभी राशन दुकानदारों व्दारा राशन उठाकर वितरण शुरु करने का आहवान जिला प्राधिकृत राशन दुकानदार व खुदरा केरोसिन परवानाधारक वेलफेयर संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश उल्हे ने किया.

Related Articles

Back to top button