अमरावती

बिजीलैंड, सिटीलैंड, ड्रिम्जलैंड में वापस लौटी रौनक

लॉकडाउन शिथिल किए जाने पर बढी चहल-पहल

  • व्यापारियों में उत्साह का वातावरण

अमरावती/दि.2 – शहर से 10 किमी दूरी बोरगांव धर्माले स्थित सिटीलैंड, बिजीलैंड, ड्रिम्जलैंड व्यापारी क्षेत्र में मंगलवार से जिला प्रशासन द्बारा लॉकडाउन शिथिल कर दिए जाने पर वापस रौनक दिखाई दी और सुबह से ही व्यापारियों में उत्साह का वातावरण बना रहा. व्यापारियों में सुबह से ही अपने-अपने प्रतिष्ठानों को खोलने की तैयारियां शुरु कर दी. मंगलवार का दिन व्यापारियों के लिए मंगलकारी साबित हुआ है.
मंगलवार को बिजीलैंड, सिटीलैंड व ड्रिम्जलैंड व्यापारी क्षेत्र में सुबह-सुबह ग्राहकी कम रही. किंतु व्यापारियों में उत्साह का वातावरण दिखाई दिया. सुबह-सुबह व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों की साफ सफाई की. विगत दो माह से जिला प्रशासन द्बारा लगाए गए लॉकडाउन की वजह से शहर के अलावा यहां की भी दूकानें बंद थी. शुरु-शुरु में ग्राहकी कम रही किंतु दोपहर 12 बजे के बाद ग्राहकों की भीड बढने लगी थी. शादी ब्याह का सीजन होने की वजह से ग्राहकों ने अपनी मनपंसद कपडे प्रतिष्ठानों से खरीदे. ग्राहकों में भी उत्साह दिखाई दिया.
शासन द्बारा दिए गए निर्देशो के अनुसार व्यापारी क्षेत्र में पहुंच रहे कर्मचारियों को प्रवेश द्बार पर ही सैनिटाइज किया गया साथ ही उन्हें मास्क का वितरण किया गया. दूकानों में काम करने वाले कर्मचारियों में भी उत्साह नजर आया, कर्मचारी अपने-अपने प्रतिष्ठानों की सीढियों को पारंपरिक नमन कर प्रवेश करते हुए नजर आए. एक लंबे अंतराल के पश्चात सभी प्रतिष्ठानों के शटर खुलने से सभी व्यापारियों, कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. सभी प्रतिष्ठानों मेें पूजा अर्चना कर ईश्वर का धन्यवाद माना. दो माह के पश्चात सभी प्रतिष्ठान खोले जाने पर व्यापारियों में उत्साह का वातावरण दिखाई दिया.

Related Articles

Back to top button