अमरावतीमुख्य समाचार

राउत, देशमुख ने उकसाया

भावना गवली का आरोप

* जान को हो गया था खतरा
* अकोला पुलिस ने 11 पर दर्ज किया केस
अमरावती/दि.24- शिवसेना सांसद भावना गवली ने आरोप लगाया कि, ठाकरे गुट के नेता विनायक राउत और नितिन देशमुख ने साजिश के तहत उन पर अकोला स्टेशन पर हमला का प्रयास किया. सौ से अधिक कार्यकर्ताओं को उकसाया. वे जिस बोगी में सवार थी उसकी कांच पर घूसे मारे गए. भीड को उकसाकर उनकी तरफ भेजा गया. यह जान से मारने का ही प्रयास होने का आरोप भावना गवली ने किया हैं. गवली ने अमरावती मंडल से फोन पर बातचीत में उक्त आरोप किए. बता दें कि, गवली की शिकायत पर अकोला जीआरपी ने ठाकरे गुट के नेता राउत व देशमुख सहित एक दर्जन कार्यकर्ताओं पर अपराध दर्ज किया हैं. हालांकि समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई हैं. यह भी ज्ञातव्य है कि मंगलवार रात गवली के मुंबई जाने के लिए विदर्भ एक्सप्रेस में सवार होते समय अकोला स्टेशन पर ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं ने गद्दार-गद्दार के नारे लगाए और कथित रुप से गालियां भी बकी.
* भीड का क्या भरोसा
अमरावती मंडल से फोन पर बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि, जानलेवा हमला कैसे तो जवाब में सांसद गवली ने कहा कि, उस रात भीड उन्हें मारने ही आई थी. भीड का क्या भरोसा? गवली ने यह भी आरोप लगाया कि, विनायक राउत व नितिन देशमुख ने साजिश के तहत स्टेशन पर उन पर हमला करवाया. भीड ने ट्रेन के कांच पर घूसे मारे. जिससे इरादे साफ दिखते हैं. अकोला जीआरपी ने गवली की तरफ से दर्ज शिकायत पर सार्वजनिक स्थान पर दंगा करने, भीड लगाने, नारेबाजी करने, अश्लील भाषा बोलने की अनेक धाराओं के तहत केस दर्ज किया हैं. बालापुर के विधायक नितिन देशमुख आज अकोला में इस बारे में अपना पक्ष रखने वाले हैं.
* राजनीति में गिरावट
भावना गवली ने एक प्रश्न के उत्तर में कबूल किया कि, प्रदेश की राजनीति में गिरावट आ रही हैं. नेताओं को एक दूसरे से व्यवहार भी बतलाना पड रहा हैं.
12-13 सांसद कैसे छोडते हैं?
भावना गवली ने ठाकरे गुट के नेता पर आत्मपरीक्षण करने की बात कही. उन्होंने कहा कि, खोके के आरोप लगाकर वे लोग अपनी हीन भावना जता रहे हैं. झुंझलाए हुए हैं. दरसल उद्धव ठाकरे को और उनके साथी नेताओं को यह बात सोचनी चाहिए कि 12-13 सांसद और 40 विधायक कैसे साथ छोडकर जाते हैं? यह विचारधारा की बात हैं. *
* राउत और देशमुख को चैलेंज
गवली ने बताया कि, 100 किमी. दूर जाकर ट्रेन पकडने के लिए वे अकोला स्टेशन समय पर पहुंच गई थी. वेटिंगहॉल में बैठी थी. ट्रेन विलंब से आई और जब वे ट्रेन में चढ रही थी तब यह घटना हुई. उन्होंने राउत और नितिन देशमुख को खुली चुनौती दी कि उनके क्षेत्र में आकर ललकारें. फिर देखे कैसा जवाब मिलता हैं.
* वाशिम में विद्यापीठ उपकेंद्र
ेसांसद महोदया ने दावा किया कि वे अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाशिम व यवतमाल हेतु विकास कार्यो के लिए तत्पर हैं. इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री के साथ बैठक के लिए मुंबई जा रही थी. उन्होंने बताया कि, संगाबा अमरावती विश्वविद्यालय का वाशिम में उपकेंद्र बनाए जाने की पुरानी मांग हैं. इसे भी पूर्ण करने के संदर्भ में बुधवार को ही मुंबई में मिटिंग थी. गवली ने दावा किया कि, अगले सत्र से विद्यापीठ का वाशिम उपकेंद्र शुरु करवाने की चर्चा अंतिम दौर में हैं. शीघ्र ही यह बरसों पुरानी मांग पूर्ण हो जाएगी. भावना गवली ने वाशिम तथा यवतमाल के लिए अनेक विकास प्रकल्प लाने का दावा किया. इस बारे में विस्तृत जानकारी वे शीघ्र ही पत्रकार परिषद लेकर देंगी ऐसा भी कहा.

 

Related Articles

Back to top button