अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रवि राणा ने राजकुमार को भाजपा में आने का ऑफर दिया

राणा दम्पति की विधायक राजकुमार पटेल के साथ चल रही नूराकुश्ती

अमरावती /दि.14– दो लोगों द्वारा किसी एक व्यक्ति का साथ मिलकर ‘शिकार’ करने के लिए पुराने जमाने से यह नीति चली आ रही है कि, ‘तू मारे जैसा कर, मैं सहलाये जैसा करता.’ कुछ इसी तरह का काम इस समय जिले की सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति व विधायक रवि राणा द्वारा साथ मिलकर मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र व विधायक राजकुमार पटेल के साथ किया जा रहा है. ऐसे में राणा दम्पति द्वारा विधायक राजकुमार पटेल के साथ खेली जा रही इस नूराकुश्ती को लेकर मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र सहित जिले की राजनीति में अच्छी खासी राजनीतिक चर्चा चल रही है.

बता दें कि, यह पूरी कहानी विगत 24 जनवरी से शुरु होकर 10 मार्च के बीच की है. विगत 24 जनवरी को मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के टिटंबा गांव में आयोजित मोतीमाता की यात्रा के दौरान आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रम में जिले की सांसद नवनीत राणा व क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल एक ही मंच पर उपस्थित थे और इस समय विधायक राजकुमार पटेल ने मेलघाट क्षेत्र से संबंधित कुछ मामले केंद्र सरकार के पास अटके रहने की बात कहते हुए सांसद नवनीत राणा से इस संदर्भ में प्रयास करने का बेहद सामान्य सा निवेदन किया था. जिस पर जवाब देते हुए सांसद नवनीत राणा ने सार्वजनिक रुप से दो टुक जवाब देते हुए विधायक राजकुमार पटेल को यह कहते हुए लगभग हडका दिया कि, उन्हें किसी नेता की कोई जरुरत नहीं है, बल्कि वे जनता के भरोसे चुनाव जीतकर संसद में पहुंची है और आगे भी मेलघाट क्षेत्र की जनता ही उन्हें संसद तक पहुंचाएगी. इसे लेकर पूरे क्षेत्र में राजनीतिक कानाफूसी होनी शुरु हो गई थी. जिसके बाद सांसद नवनीत राणा के पति व विधायक रवि राणा ने इस मामले में डैमेज कंट्रोल करने का काम शुरु किया. जिसके तहत विगत 10 मार्च को विधायक रवि राणा धारणी स्थित विधायक राजकुमार पटेल के घर पर पहुंचे तथा उनसे 24 जनवरी की बात को भूल जाने का आग्रह करने के साथ ही यह भी कहा कि, नवनीत राणा ने उस दिन इस तरह के शब्दों का प्रयोग बिल्कूल भी नहीं करना चाहिए था. विधायक रवि राणा केवल यहीं तक नहीं रुके, बल्कि उन्होंने इससे भी एक कदम आगे बढते हुए विधायक राजकुमार पटेल से यह भी कहा कि, उनका (राणा दम्पति) का भाजपा में सबकुछ लगभग ‘सेट’ हो गया है और वे किसी भी वक्त भाजपा में प्रवेश भी कर सकते है. साथ ही विधायक रवि राणा ने विधायक राजकुमार पटेल को भी अपने साथ भाजपा में चले आने का खुला ऑफर दिया और आगे चलकर ‘ब्राईट फ्यूचर’ रहने की अपनी ओर से गारंटी भी दे डाली.

विशेष उल्लेखनीय है कि, यदि सांसद नवनीत राणा द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में हिस्सा लिया जाता है, तो यह उनका तीसरा लोकसभा चुनाव रहेगा. इससे पहले नवनीत राणा ने वर्ष 2014 में पहली बार तथा वर्ष 2019 में दूसरी बार लोकसभा का चुनाव लडा था. जिसमें से वे वर्ष 2019 के चुनाव में सांसद निर्वाचित हुई थी. दोनों ही बार नवनीत राणा को मेलघाट विधानसभा क्षेत्र से अच्छे खासे वोट मिले थे. यहीं वजह है कि, सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा द्वारा पूरा समय मेलघाट क्षेत्र की ओर विशेष ध्यान दिया जाता है. इसके तहत राणा दम्पति द्वारा इस आदिवासी बहुल क्षेत्र में आकर आदिवासियों के साथ होली का पर्व मनाया जाता है. साथ ही प्रतिवर्ष खरीफ का सीजन शुरु होते ही सांसद नवनीत राणा मेलघाट आकर क्षेत्र की आदिवासी महिलाओं के साथ खेतों में बीज की बुआई का काम भी करती है. इसके अलावा भी राणा दम्पति अक्सर ही गाहे-बगाहे मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करते ही रहते है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव के समय भी सांसद नवनीत राणा को मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के साथ व सहयोग की जरुरत रहेगी. जिन पर क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल का अच्छा खासा प्रभाव भी है और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के समय राजकुमार पटेल का राणा दम्पति को अच्छा खासा सहयोग भी मिला था. इसी के तहत विगत 10 मार्च को विधायक रवि राणा ने धारणी शहर स्थित विधायक राजकुमार पटेल के आवास पर भेंट दी थी. जहां पर ‘अतिथि देवो भव’ की परंपरा का पालन करते हुए विधायक पटेल ने विधायक राणा का यथायोग्य आदर आतिथ्य किया था और चाय, पानी व नाश्ते के साथ उनकी अगुवानी करते हुए उनके साथ चर्चा हेतु अच्छा खासा समय भी दिया था. परंतु इस बातचीत के जरिए विधायक राजकुमार पटेल की नाराजगी दूर कर पाने में विधायक रवि राणा कितने सफल हुए है, यह आगे चलकर देखने वाली बात होगी.

Related Articles

Back to top button