अमरावती

लिव इन में रहने की बजाय भाजपा से शादी कर लें रवि राणा

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दिलीप एडतकर का कथन

* राणा द्वारा शांति बनाये रखने की अपील करने को बताया ढकोसला
अमरावती/दि.21- कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दिलीप एडतकर ने विधायक रवि राणा द्वारा अचलपुर के दंगा मामले में शांति बनाये रखने हेतु की गई अपील को पूरी तरह से ढकोसला करार दिया है. साथ ही कहा है कि, विधायक रवि राणा इन दिनों भाजपा के साथ लिव इन रिलेशन में है और भाजपा ही अचलपुर में हुए दंगे के पीछे मुख्य साजीशकर्ता है. ऐसे में विधायक राणा द्वारा की गई अपील चोर मचाये शोर की तरह है और उन्हें शांति बनाये रखने का आवाहन करने का नैतिक अधिकार नहीं है. साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता एडतकर ने यह भी कहा कि, भाजपा के साथ चोरी-छिपे लिव इन रिलेशन में रहनेवाले विधायक राणा को चाहिए कि, वे सीधे-सीधे भाजपा के साथ विवाह यानी गठबंधन कर लें.
कांग्रेस प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर ने विधायक रवि राणा के उस बयान पर भी अपनी आपत्ति जताई, जिसमें विधायक राणा ने पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को पूरी तरह से असफल बताते हुए कहा था कि, पालकमंत्री ठाकुर के कार्यकाल दौरान जिले में बडे पैमाने पर अवैध धंधे चल रहे है. इस पर एड. एडतकर ने कहा कि, विधायक रवि राणा अगले तीन दिन के भीतर पूरे सबूतों के साथ जिले सहित बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में अवैध धंधे चलानेवालों के नाम व पत्ते दें, ताकि शहर पुलिस आयुक्त व ग्रामीण पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध धंधेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जाये. किंतु यदि विधायक राणा तीन दिन के भीतर ऐसा नहीं करते, तो फिर उन्होंने पालकमंत्री यशोमति ठाकुर से माफी मांगनी चाहिए. साथ ही एड. एडतकर ने यह भी कहा कि, विधायक राणा ने अपने क्षेत्र के विकास कामों पर ध्यान देने की बजाय अब मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढने के लिए भोंगे बांटना शुरू किया है. साथ ही विधायक राणा और भाजपा द्वारा विगत 12 नवंबर से ही अमरावती शहर में अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके तहत इन लोगों ने महाराष्ट्र के आराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम को भी एक तरह से बंधक बना लिया था, ताकि किसी न किसी तरह अमरावती में धार्मिक व जातिय तनाव पैदा किया जा सके. एड. एडतकर ने विधायक राणा के उस बयान की भी खिल्ली उडाई, जिसमें विधायक राणा ने दावा किया था कि, फडणवीस सरकार के रहते समय महाराष्ट्र में कहीं कोई दंगा नहीं हुआ. इस पर एड. एडतकर का कहना रहा कि, उस समय खुद दंगा करनेवाले लोग सत्ता और मंत्रिमंडल में बैठे हुए थे. अत: दंगे नहीं हुए, लेकिन अब दंगा करनेवाले लोगों के हाथ से सत्ता चली गई है और सत्ता के बिना तडपनेवाले लोगों ने दंगा फैलाने का प्रयास करना शुरू कर दिया है. एड. एडतकर के मुताबिक राज्य में दंगे व हिंसा को फैलाकर यहां राष्ट्रपति शासन लगाने का प्रयास विपक्ष द्वारा किया जा रहा है.
इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर ने यह भी कहा कि, पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की वजह से विधायक रवि राणा की राजनीतिक ठाकुरकी और पुलिस आयुक्त आरती सिंह की वजह से अवैध धंधों की दुकानदारी खत्म हो गई है. जिसकी वजह से विधायक रवि राणा इन दोनों सफल व कर्तव्यनिष्ठ महिलाओं के खिलाफ ही पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने विधायक रवि राणा की राजनीति में सेंध लगा दी है और सीपी आरती सिंह ने बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में चलनेवाले सभी अवैध धंधों को बंद करा दिया है. जिसकी वजह से विधायक रवि राणा का आधा स्वाभिमान खत्म हो गया है और वे बेसिरपैर की बातें करने लगे.

Related Articles

Back to top button