अमरावती

आज जिले में केवल 1 संक्रमित मिला

कोविड संक्रमण की रफ्तार फिर सुस्त

  • 4 डिस्चार्ज, 9 मरीज भरती, कोई मौत नहीं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२१ – विगत कुछ दिनों से अमरावती जिले में कोविड संक्रमण की रफ्तार काफी हद तक सुस्त हो गई है और रोजाना इक्का-दुक्का कोविड संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. वही आज शनिवार को अमरावती जिले में केवल 1 कोविड संक्रमित मरीज पाया गया. जारी सप्ताह में यह दूसरी बार हुआ, जब 24 घंटे के दौरान केवल एक व्यक्ति कोविड संक्रमित पाया गया. साथ ही शनिवार को पॉजीटिविटी रेट भी केवल 0.08 फीसद रहा. इसे एक तरह से अमरावती जिले के जल्द ही कोविडमुक्त होने के लिहाज से सकारात्मक संकेत माना जा सकता है.
वहीं राहत व सौभाग्यवाली बात यह भी रही कि, शनिवार को भी अमरावती जिले में एक बार फिर कोविड संक्रमण के चलते किसी की मौत नहीं हुई. अब कुल संक्रमितों की संख्या बढकर 96 हजार 634 पर जा पहुंची है. इसके अलावा शनिवार को 4 मरीज कोविड मुक्त होकर अस्पतालों से अपने घर लौटे. जिले में अबतक कुल 95 हजार 27 संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके हैं.
इस समय जिले में कुल एक्टिव पॉजीटीव मरीजों की संख्या 45 है. जिनमें मनपा क्षेत्र के 18 तथा ग्रामीण क्षेत्र के 27 मरीजों का समावेश है. जिनमें से इस समय 9 मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. साथ ही मनपा क्षेत्र में 15 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 21 मरीज होम आयसोलेशन में रखे गये है.

  • पॉजीटिविटी रेट 0.08 व रिकवरी रेट 98.34 फीसद

बीते 24 घंटे के दौरान 1 हजार 254 नागरिकों की कोविड टेस्ट की गई. जिसमें से केवल 0.08 प्रतिशत लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. वहीं इस समय कोविड संक्रमित मरीजों के कोविड मुक्त होने का प्रमाण 98.34 प्रतिशत पर है.

Related Articles

Back to top button