अमरावतीमुख्य समाचार

शीघ्र 15 देशों में रावेल केयर के उत्पाद

अमरावती के आंटप्रेन्योर आयुष व्दारा जानकारी

* माधुरी ज्वेलर्स के संचालक के होनहार सुपुत्र
अमरावती/दि.1- देश में पहली बार बालों और त्वचा की प्रत्येक की समस्या का उनकी स्थिति के अनुसार देेखभाल व उपचार करने का फंडा सभी को पसंद आ रहा है. अल्पावधि में हमारी रावेल केयर कंपनी को जाना जाने लगा है. इसलिए व्यवसाय बढाने की दिशा में कार्यरत हैं. अगले दो से तीन माह में 15 देशों में रावेल केयर के उत्पाद मिलना आरंभ हो जाएंगे. यह जानकारी कंपनी के सीईओ तथा युवा आंटप्रिन्योर आयुष महेश वर्मा ने अमरावती मंडल से बातचीत में दी. उनसे आज दोपहर बातचीत की गई. आत्मविश्वास से लबालब यह युवा बिजनेसमैन गत रात सोनी चैनल के शॉर्क टैंक कार्यक्रम में सहभागी होने और देश के प्रसिद्ध उद्यमी अनुपम मित्तल व्दारा आयुष की कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के कारण प्रकाश में आए. आयुष ने अमरावती मंडल से संक्षिप्त बातचीत में कंपनी की आगे की प्लानिंग और अन्य विषयों में समर्पक जानकारी दी. प्रत्येक प्रश्न पर पहले सामरा फिर स्कूल ऑफ स्कॉलर्स तथा बाद में बियाणी कनिष्ठ महाविद्यालय तथा मुंबई की सोमैया कॉलेज से डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र आयुष ने दी.
* हाथों से बना ताजा उत्पाद
आयुष ने मंडल को बताया कि, उनकी कंपनी की हाल ही में स्थापना की और उसकी मार्केट वेल्यू 7.5 करोड रुपए हो गई है. वें अपने ग्राहक को उनकी आवश्यकतानुसार उत्पाद बनाकर देते हैं. उत्पाद ताजा रहने से ग्राहकों व्दारा खूब पसंद किया जा रहा है. कस्टमाइज सर्विस का अपने आप में यह पहला प्रयोग हैं. लोगों को बालों तथा त्वचा संबंधी समस्या से निजात मिल रही है. यही बडी खूबी होने से ही कंपनी को व्यापक सफलता मिली.
* 5 करोड का टर्नओवर
आयुष के अनुसार कंपनी में कुल उत्पादों की संख्या 8 है. फिलहाल 5 करोड रुपए का वार्षिक लेन-देन हो गया हैं. बेशक विस्तार की योजना और उसका क्रियान्वयन तैयार है.
* 12 करोड का लक्ष्य
आयुष ने बताया कि, उनके स्टाफ में 6 सहयोगी हैं. कंपनी पूर्णरुप से वही हैंडल करते हैं. अगले वित्त वर्ष के लिए उन्होंने 10 से 12 करोड के टर्नओवर का लक्ष्य रखा हैं. साथ ही नियोजन इस प्रकार है कि अगले तीन माह में 15 देशों में उनके उत्पाद उपलब्ध हो जाएंगे. यह अपने आप में बडी बात हैं. आयुष ने यह भी बताया कि, ग्राहक को उसकी त्वचा और बालो संबंधी समस्या का व्यक्तिगत रुप से उत्पाद मिल रहा है इससे भी सभी प्रभावित हुए हैं.
* अनुपम का तुरंत निवेश
आयुष के अनुसार मंगलवार रात सोनी नैशनल चैनल पर शॉर्क टैंक शो में उन्होंने अपने अमरावती से होने का उल्लेख पूर्ण गर्व से किया. उसी प्रकार उनका बिजनेस आइडिया और कंपनी का खाका शादी डाट कॉम के ओनर अनुपम मित्तल को बडा पसंद आया. मित्तल ने आयुष वर्मा की रावेल केयर कंपनी में तुंरत 10 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 75 लाख रुपए के निवेश से खरीदने की पेशकश कर दी. यह एक बडी सफलता मानी जा रही है. आयुष ने बताया कि, मुंबई के मलाड में उनकी लैब और कंपनी स्थित है. जिसमें शैम्पू, कंडिशनर, मास्क, आइल, स्किन केयर, सिरम आदि उपलब्ध कराए जा रहे है. लोगों को रिजल्ट मिल रहे है. एक नया बिजनेस आइडिया अमरावती के युवक ने दिया हैं.

* महेश-अनीता वर्मा के सुपुत्र
कम्प्युटर साइंस के पदवीधारक आयुष ने जॉब की बजाए माता-पिता के समान व्यवसाय करने का ही निश्चय किया था. उनके पिता महेश वर्मा यहां सराफा स्थित माधुरी ज्वेलर्स और माताजी अनीता वर्मा वर्मा ज्वेलर्स की सफल संचालिका हैं. बडी बहन माधुरी का विवाह हो चुका हैं.

* प्रत्येक के लिए पृथक उत्पाद
अपना बिजनेस फंडा शेयर करते हुए आयुष ने बताया कि, मार्केट में बने बनाए बॉटल पैक हेअर और स्किन केयर उत्पाद मिलते है. किंतु सभी की त्वचा और अन्य अलग होते है. इसी बात को ध्यान में रखकर वे पहले ग्राहक का प्रोफाइल बनाकर उनकी त्वचा और बालो के लिए कौन सा उत्पाद बेहतर रहेगा इसकी संपूर्ण जानकारी के बाद बिल्कुल ताजा (फ्रेश) उत्पाद तैयार करके देते है. जिससे लोगों का अच्छे रिजल्ट मिले और यही कंपनी की सफलता का द्योतक है.

Related Articles

Back to top button