अमरावतीमहाराष्ट्र

मेलघाट वासियों के घर तक पहुंचकर सुनी उनकी समस्याएं

जिलाधिकारी कटियार ने कोहना गांव को दी भेंट

* 100 गांव में टीम रवाना, ग्रामीणों ने जताई संतुष्टी
अमरावती/दि.19-ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी आज सीधे ग्रामीणों तक पहुंचे और उनकी समस्याओं को खुली आंखों से देखा एवं जाना. प्रशासन अपने द्वार तक पहुंचने से ग्रामीणों के चेहरे पर समाधान देखा गया. विभिन्न विभागों के 100 अधिकारियों और उनके साथ आए कर्मचारियों की टीम मेलघाट के 100 गांव में रवाना हुई. इस समय मेलघाट के लिए रवाना हुई टीमों का आंगनवाडी सेविकाओं ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. जिससे अधिकारी व कर्मचारियों में एक अलग ही ऊर्जा संचारित हुई. इस अवसर पर जिलाधिकारी सौरभ कटियार के हाथों चिखलदरा के कोहना गांव में उपक्रम की शुरुआत की गई. इस समय अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष जोशी, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.कैलास घोडके समेत जिला स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे.

* आंगनवाडी केंद्र व राशन दुकान का निरीक्षण
इस दौरान गांव के विविध कामों का निरीक्षण करते समय जिलाधिकारी ने आंगनवाडी केंद्रों को भेंट देकर आहार के बारे में जानकारी ली. साथ ही स्वास्थ्य जांच के बारे में भी गहनता से जानकारी ली.इस बार जिलाधिकारी ने राशन दुकान का भी दौरा किया. और उनसे पूछताछ की.इस समय कोहना गांव की कई महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित थे. उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं और उनसे समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया.

* विभाग वार योजना तैयार करने होगी आसानी
मीडिया से बात करते हुए, जिलाधिकारी ने कहा कि, उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों ने उन्हें दिए गए नमूना प्रपत्र के अनुसार विभिन्न स्थानों का दौरा करना शुरू कर दिया है और ग्रामीणों की समस्याओं को जाना है, इसलिए उनसे एक अच्छी रिपोर्ट प्राप्त करना उनके लिए विभागवार योजना तैयार करने के लिए और फिर से फॉलो अप करने पर्याप्त होगा.

* कई गांवों को दी भेंट
एक दिन मेलघाट के लिए इस उपक्रम अंतर्गत जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने आज धारणी तहसील के कई गांवों को भेंट दी तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीता मोहपात्रा ने चिखलदरा तहसील के गांवों को भेंट दी. इस दौरान उन्हें कई समस्याएं देखने मिली. जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने कहा कि, एक दिन मेलघाट के लिए यह अनोखा और सराहनीय उपक्रम होकर इसके द्वारा निश्चित ही कई बातें सामने आएंगी. इस उपक्रम के माध्यम से जिला प्रशासन को मेलघाट की समस्या हल करने उपाय योजना करने समय मदद मिलेगी.

Related Articles

Back to top button