अमरावती

डॉ. ए.पी.जे. कलाम की जयंती पर वाचन प्रेरणा दिन

श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय का आयोजन

अमरावती/दि.19 – श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय यहां भारतरत्न डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती के उपलक्ष्य में वाचन प्रेरणा दिन का आयोजन ग्रंथालय विभाग व्दारा किया गया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अजंली ठाकरे ने की. कार्यक्रम की शुरुआत भारतरत्न डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम तथा डॉ. पंजबाराव देशमुख की प्रतिमा का पूजन व दीप प्रज्जवलन कर की गई. इस अवसर पर प्रास्ताविक में डॉ.पी.एस. सायर ने महाविद्यालय के उपक्रमों के विषय में सविस्तार जानकारी दी.
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अंजली ठाकरे ने अपने अध्यक्षीय भाषण में देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के राजकीय, शैक्षणिक व सामाजिक जीवन पर प्रकाश डालते हुए वाचन दिन का महत्व विशद किया. इस अवसर पर ग्रंथपाल महेंद्र मेठे व फिजीकल डायरेक्टर शिवाजी आर्ट, कॉमर्स के डॉ. सुभाष गावंडे ने ग्रंथालय को भेंट देकर अपना अभिप्राय दिया.
ग्रंथालय की ओर से उत्कृष्ट वाचक का पुरस्कार सचिन निचले को प्रदान किया गया. कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की सहायक ग्रंथपाल स्वाती न्याहाटकर तथा आभार सहायक ग्रंथपाल डॉ. विनोद मसराम ने माना. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगीत से किया गया. इस समय महाविद्यालय के सभी शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button