अमरावतीविदर्भ

शहर में अब असली पुलिसिंग

नाइट पेट्रोलिंग हुई टाईट

  • देर रात तक पुलिस आयुक्त शहर पर नजर

  • रात ९ बजते ही रास्ते पर भागदौड शुरु

अमरावती/दि.३० – पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह व्दारा शहर की जिम्मेदार संभालते ही दसों पुलिस थाना क्षेत्र में काफी बदलाव दिखाई दे रहा है. इससे पहले रात ९ बजे के बाद शहर की दुकान, बिअर बार इतना ही नहीं तो अवैध व्यवसाय सरेआम शुरु रहते थे. मगर नाइट कर्फ्यू के समय पुलिसिंग अब टाइट कर दी गई हैं. रात के सयम ९ बजते ही रास्ते पर भागदौड दिखाई देती है और दुकानों के शटर डाउन हो जाते है. देर रात तक पुलिस आयुक्त शहर पर कडी नजर रखी हुई है.
पिछले १ सप्ताह से आदेशों का पालन कडाई से करने को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों की क्लास ली थी. जबकि देर रात के समय अपराधिक घटनाओं के मद्देनजर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने देर रात तक चलने वाले इन सभी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए कडे शब्दों में चेतावनी दी थी. पुलिस आयुक्त के आदेश के पश्चात रात ९ बजते ही दसों पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस की कडी पेट्रोलिंग शुरु की जा रही हैं. पान टपरी से लेकर बडी दुकानें, बियर बार एन्ड रेस्टारेंट के शटर डाउन हो जा रहे हैं. हंगामा मचाने वालों को सडक पर तत्काल डंडे का सबक सिखाया जाता है. देर रात के समय होने वाली इन सभी गतिविधियों को लेकर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह खूद रास्ते पर उतरकर जायजा ले रही है. इसके पहले केवल आदेशों के भरोसे काम चलता था. मगर अब रात ९ बजते ही चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा पहरा देखने को मिल रहा हैं.
पिछले सप्ताह करीब २०० से अधिक लोगों के खिलाफ दफा १८८ के तहत अपराध दर्ज किये गए हैं. किसी भी चिज से पुलिस आयुक्त समझौता नहीं करना चाहती है. जिसके कारण सभी पुलिस कर्मचारियों में बदलाव देखने को मिल रहा हैं. रात के वक्त बेफिजुल रास्ते पर घूमने निकलने वाले अब रात होते ही अपने घर का रास्ता नाप लेते है. इससे पुलिस का खौंफ स्पष्ट दिखाई दे रहा है. इन कार्रवाईयों को लेकर पुलिस आयुक्त गोपनियता बरत रही है. जिससे बडे से लेकर छोटे-मोटे अपराधियों के भी पसिनें छूट रहे हैं.

Related Articles

Back to top button