अमरावती

विद्यानिकेतन शाला को सीबीएसई की मान्यता

शाला की उपलब्धी पर सर्वत्र की जा रही प्रशंसा

धामणगांव रेल्वे/प्रतिनिधि दि.२ – धामणगांव रेल्वे एजुकेशन सोसायटी व्दारा संचालित विद्यानिकेतन शाला को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली (सीबीएसई) की मान्यता प्राप्त हुई है. सोसायटी व्दारा साल 2020-21 से सीबीएसई पटर्न की शाला कक्षा 1 से 5 तक श्ाुरु की गई थी. कोरोना काल में भी शाला व्दारा ऑनलाइन सुविधा विद्यार्थियों के लिए यहां उपलब्ध करवाई गई थी. संस्था व्दारा इस शाला का सीबीएसई मंडल में समावेश किए जाने के लिए प्रस्ताव भिजवाया गया था. जिसमें शाला का निरीक्षण कर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व्दारा मान्यता दी गई.
सीबीएसई अंतर्गत शाला का 1131163 यह क्रमांक है. संस्था के अध्यक्ष शरदचंद्र अग्रवाल की संकल्पना से विद्यानिकेतन शाला की स्थापना की गई थी. जिसमें एक ही साल में इस शाला को सीबीएसई की मान्यता दी गई. यह गौरव की बात है संस्था की इस उपलब्धी पर शाला के सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.
शाला को सीबीएसई की मान्यता अनुसार कक्षा 9 और कक्षा 11 की विज्ञान शाखा में प्रवेश दिया जा रहा है. कक्षा 11 वीं विज्ञान शाखा में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं यहां उपलब्ध है. परिसर के इच्छूक विद्यार्थी तथा पालक इस अवसर का निश्चित लाभ लें ऐसा आहवान शाला संचालक राजेंद्र जोशी ने किया है. विद्यानिकेत शाला परिसर की एकमेव शाला है जिसे सीबीएसई बोर्ड की मान्यता प्राप्त हुई है.

Related Articles

Back to top button