अमरावती

जिले में उर्ध्व वर्धा सहित विविध प्रकल्पो को नियमक मंडल की मान्यता

सिंचाई क्षेत्र बढाने के लिए लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय

  • पुर्नवसन के कामों को भी मिलेगी गति

  • पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर का प्रतिपादन

अमरावती/दि.30 – जिले में सिंचाई क्षेत्र को बढाने के लिए उर्ध्व वर्धा निम पेढी सहित विविध प्रकल्पों के प्रस्तावित कामों को व निधि को सिंचाई विभाग विकास महामंडल के नियामक मंडल द्वारा मान्यता मिल चुकी है. जिसमें अब प्रलंबित काम पूरे किए जाएगें तथा पुर्नवसन के कामों को भी गति मेलगी ऐसा प्रतिपादन राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री व जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया.
पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर ने कहा कि इसमें गुरुकुंज मोझरी, पाथरगांव सिंचाई योजना का समावेश होने के साथ कौंडण्यपुर, धारवाडा पुल के लिए 75 लाख रुपए की निधि को भी मान्यता प्राप्त हुई है. जिले में प्रलंबित प्रकल्पों के अब पूर्ण काम किए जाएगें. सिंचाई क्षेत्रों को बढाने के लिए यह निर्णय लिया गया. जिसमें जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने प्रयास किए थे, व पुर्नवसन के कामों के संदर्भ में विविध गांवो में जाकर भेंट दी थी, और नागरिकों की समस्या जानी थी.
नागरिकों की समस्या सुनने के पश्चात जिला प्रशासन की बैठक में प्रलंबित कार्यो को पूृर्ण किए जाने के निर्देश दिए थे. पालकमंत्री द्वारा किए गए प्रयास अब सफल हुए. नियामक मंडल ने प्रलंबित कामों को मान्यता दी साथ ही निधि भी उपलब्ध करवायी. उर्ध्व वर्धा प्रकल्प के लिए 1 हजार 634.72 करोड रुपए सुधारित प्रशासकिय मान्यता की निधि को नियामक मंडल द्वारा मान्यता दे दी गई है.
जिसमें गुरुकुंज मोझरी, पाथरगांव सिंचाई योजना के चतुर्थ सुधारित प्रशासकिय मान्यता का समावेश है. जिसे जून 2022 के पूर्व कार्य करना प्रस्तावित है. नियामक मंडल द्वारा मान्यता दिए जाने पर सिंचाई क्षेत्र बढेगा व पुर्नवसन के कामों को भी गति मिलेगी, ऐसा पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा.

Related Articles

Back to top button