अमरावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से डाकघर का पुनर्निर्माण

सांसद डा. अनिल बोंडे का राज्यसभा में दावा

अमरावती /दि. 11– 1898 में बनाया हुआ इंडियन पोस्टल एक्ट में महत्वपूर्ण बदलाव के लिए और गुलामी की मानसिकता को जड से उखड फेकने हेतु इंडियन पोस्ट एक्ट 2023 लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से डाकघर का पुनर्निर्माण होना यह देश के लिए गौरव और अभिनंदन का अवसर है। ऐसे विचार सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने व्यक्त किये। दिल्ली में संसद सत्र चल रहा है। केंद्र सरकार की ओर से लाये डाक घर अधिनियम 2023 पर डॉ. अनिल बोंडे ने अपने विचार व्यक्त किये।
डॉ. बोंडे ने कहा की, गरीब लोग, गांव, किसान, विद्यार्थियों, महिलाओं के लिए पोस्ट बहुत ही अहम है। लेकिन 2004 से 2014 तक 600 डाकघर बंद होने की प्रक्रिया शुरू हो गई। 2014 से 2023 तक 5000 नए डाकघर शुरू हो गए। यानी डाकघर के पुनर्निर्माण का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से हुआ है। इस वित्तीय वर्ष में मंत्री अश्विनी वैष्णव इनके माध्यम से 5746 और पहले बने हुए 5000 में गरीबों के लडकों को लडकियों को उनकी नौकरी मिली है। रोजगार प्राप्त हुआ है। यह सबसे महत्वपूर्ण बता है। सिर्फ डाकघर का काम चीटियां, पार्सल भेजना नहीं है। डाकघर के माध्यम से 100 सुविधा उसमें जोड दी गई है। हमारी मातृशक्ति के लिए नारी शक्ति के लिए उनको आत्मनिर्भर बनाने की गारंटी पोस्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है। बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री जी ने सुकन्या समृद्धि योजना लाकर महिलाओं को राहत दी है।

अमरावती में बना स्मार्ट डाकघर
सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने स्थानीय जेवड नगर में शुरू किये गये स्मार्ट डाकघर का उदाहरण भी इस वक्त दिया। उन्होंने कहा कि पहले डाकघर की निराशाजनक तस्वीर हुआ करती थी. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डाक मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डाक का चेहरा बदलने में अहम भूमिका निभाई। इसलिए अमरावती में एक बहुत अच्छी गुणवत्ता वाला डाकघर शुरू किया गया है। भविष्य में और भी नये परिवर्तन होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार इसके लिए पूरा प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button