अमरावती

जुडवा शहर में भी हुआ रिकार्ड तोड मतदान

शिक्षक मतदाताओं (Teacher Voters) ने दिया उत्सफूर्त प्रतिसाद

परतवाडा/दि.2 – अमरावती संभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में जुडवा शहर में रेकार्ड तोड मतदान हुआ. शिक्षक मतदाताओं ने उत्सफूर्त प्रतिसाद देकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मंगलवार को सुबह 8 बजे मतदान की प्रक्रिया शुरु की गई. जिसमें पहले दो घंटे में सुबह 10 बजे तक मतदान 10.11 प्रतिशत हुआ. दूसरे चरण में दोपहर 12 बजे तक 15.11 प्रतिशत, तीसरे चरण में दोपहर 2 बजे तक 46.71 प्रतिशत मतदान हुआ.
अचलपुर तहसील स्थित दो मतदान केंद्रो पर 1116 मतदाताओं में से 943 शिक्षक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उसी प्रकार अचलपुर के मतदान केंद्र पर कुल 652 शिक्षक मतदाताओं में से 559 शिक्षक मतदाताओं ने मतदान किया. यहां पर मतदान का प्रतिशत 85.74 रहा. जिसमें 401 पुरुष तथा 158 महिला मततादाओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.
उसी प्रकार दूसरे मतदान केंद्र पर 464 मतदाताओं में से 384 मतदाताओं ने मतदान किया. यहां 82.76 प्रतिशत मतदान हुआ. इस प्रकार से 1116 शिक्षक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. मंगलवार को संपन्न हुए विधानपरिषद के शिक्षक निर्वाचन के चुनाव में अमरावती संभाग से महाविकास आघाडी के श्रीकांत देशपांडे, भारतीय जनता पार्टी के डॉ. नितिन धांडे, निर्दलिय शेखर भुयार, संगीता शिंदे, डॉ. अविनाश बोंडे, प्रकाश कालबांडे चुनाव मैदान में थे.
अचलपुर के दो मतदान केंद्रो पर सुबह से ही शिक्षक मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह दिखायी दे रहा था. दोनो ही मतदान केंद्रो पर मतदान के लिए लंबी कतारे दिखायी दी. साथ ही उम्मीदवार के समर्थन में मतदान केंद्र पर बडी संख्या में पंडाल लगाए गए थे. साथ ही कोरोना की पार्श्वभूमि पर शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए मतदाताओं को मतदान केंद्र तक व्यवस्थित पहुंचाया जा रहा था.
अचलपुर-परतवाडा जुडवा शहर में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. सभी ने सामाजिक दूरी बनाए रख अपने अधिकारों का उपयोग किया. इस समय शिक्षक संगठनाओं के पदाधिकारी तथा राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी अपने उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए प्रयासरत नजर आए. शिक्षक मतदाताओं ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया कि इस चुनाव की प्रक्रिया काफी जटिल है. मतदाता को मतदान करने के लिए काफी समय लगता है और लंबा इंतजार करना होता है. किंतु लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है. ऐसी प्रतिक्रिया मतदाताओं द्वारा मतदान के दौरान दी गई.

चार कोरोना बाधितों ने भी किया मतदान

मंगलवार को संपन्न हुए शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में चार कोरोना बाधित शिक्षकों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इन शिक्षकों ने सुरक्षा की द़ृष्टि से पीपीई कीट पहनकर सुरक्षा के साथ मतदान किया. मतदान केंद्र पर कोरोना की पार्श्वभूमि को लेकर सभी तरह के इंतजाम किए गए थे.

Related Articles

Back to top button