अमरावतीमहाराष्ट्र

लाडली बहन योजना का लाभ पाने महिलाओं की रिकॉर्ड भीड

नांदगांव के सेतू केंद्र पर लगी लंबी कतार

नांदगांव खंडेश्वर/दि.3राज्य सरकार की ओर से महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना शुरु करने संबंध में परिपत्रक जारी होने के बाद इसके पंजीयन के लिए तथा योजना का लाभ लेने के लिए सेतू केंद्रों पर महिलाओं की तूफान भीड हो रही है. आवेदन भरने की अंतिम तिथि 15 जुलाई रखने से डोमिसाइल व अन्य दस्तावेज जुटाने नांदगांव खंडेश्वर महिलाओं की भीड को देखते हुए धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड ने इस योजना की अवधि बढाने की मांग मानसून अधिवेशन में की है.
राज्य सरकार की ओर से 21 से 60 आयुगट की महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना शुरु की गई. इस योजना के तहत सरकार की ओर से महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए मिलेंगे. योजना का आवेदन भरने के लिए डोमिसाइल सर्टिफिकेट की शर्त रखी गई. जिसके कारण महिलाओं को कम अवधि मिलने से कागजात जुटाने समय लग रहा है. इसलिए डोमिसाइल की शर्त रद्द कर आधार कार्ड व टीसी के माध्यम से सहुलियत दी जाए, आय की शर्त ढाई लाख से पांच लाख करें, खेती की पांच एकड की शर्त शिथिल कर योजना का समयावधि बढाकर देने की मांग धामणगांव रेलवे निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड ने विधान सभा में की थी. उनके प्रयास सफल हुए है.
* विधायक अडसड की मांग पूरी
विधायक प्रताप अडसड ने विधान सभा में की मांग पूर्ण हुई है. सरकार ने उम्र की शर्त 60 से बढाकर 65 कर दी है तथा पांच एकड जमीन की शर्त रद्द की. इतनाही नहीं तो 15 जुलाई तक की समयसीमा भी हटाई है. जब आवेदन भरा जाएगा, तब से उसके पहले का लाभ भी मिलेगा. जुलाई, अगस्त या सितंबर में आवेदन पेश किया और व पात्र हुआ तो संपूर्ण लाभ दिया जाएगा, यह घोषणा मुख्यमंत्री ने विधान सभा में की है.

 

Related Articles

Back to top button