अमरावती

बहिरम बाबा मंदिर परिसर में रेकार्डब्रेक भीड

रविवार को लगा भाविक भक्तो का तांता

परतवाडा प्रतिनिधि/दि.1 – समीपस्थ श्री क्षेत्र बहिरम में लगने वाला मेला कोरोना की पार्श्वभूमि पर शासन द्बारा स्थगित कर दिया गया था. किंतु मंदिर संस्थान द्बारा कोरोना के सभी नियमों का पालन कर भाविकों के लिए मंदिर खुला रखा गया है. जिसमें भाविक भक्तों के रेकार्डतोड भीड दर्शन करने के लिए यहां पर उमड रही है. रविवार को भाविक भक्तों की रेकार्डब्रेक भीड देखी गई. बहिरम बाबा मंदिर परिसर में पौष रविवार को भाविक भक्त बहिरम बाबा के दर्शन हेतु मंदिर परिसर में पहुंचे.
मंदिर परिसर के सामने वाहनों की लंबी कतारे लगी हुई थी. लगभग 50 हजार के आस-पास भाविकों ने रविवार को बहिरम बाबा के दर्शन लिए. ऐसा कयास लगाया गया है मंदिर संस्थान द्बारा किसी को भी गर्भागृह में प्रवेश नहीं दिया गया है. सभी भाविक भक्त बाहर से दर्शन कर रहे थे. रविवार को भाविक भक्तों ने बहिरम बाबा को रोडगे का नवैध लगाया. मंदिर परिसर में प्रज्जवलित आटे के हजारो दीप अर्पण कर भाविकों ने अपनी मन्नते पूरी की.
मंदिर परिसर में भाविकों के लिए नारियल फोडने की मशीन लगायी गई थी. जिसमें हजारो की संख्या में भाविकों ने नारीयल फोडे साथ ही आदिवासीयों ने भी अपने आराध्य दैवत बहिरम बाबा को मन्नत पूर्ण होने के पश्चात बकरों को मंदिर परिसर में स्थित घंटे तक लाया, और सीढी पर ही पूजन कर वापस ले गए. इस अवसर पर भाविको ने मन्नत पूरी हो जाने पर सामुहिक भोजन का भी आस्वाद लिया. रविवार को बहिरम परिसर में भाविक भक्तों ने रोडगे पार्टियों भी की. उसी प्रकार यहां पर भागवत सप्ताह का भी आयोजन किया गया था. जिसमें रविवार को भागवत सप्ताह समाप्ती के अवसर पर भी आयोजित महाप्रसाद का लाभ भाविकों ने लिया.

Related Articles

Back to top button