अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती-अकोला मार्ग पर होगा रिकॉर्डतोड काम

लगातार 72 घंटे कांक्रीटीकरण करने की योजना

* 80 किमी की सडक को किया जायेगा तेज गति से दुरूस्त
अमरावती/दि.1– विगत पांच वर्षों से अमरावती व अकोला के बीच हाईवे का काम अटका पडा है. जिसके चलते क्षेत्रवासियों को काफी समस्याओं और दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. इसी खस्ताहाल सडक और प्रलंबीत काम के लिए अकोला दौरे पर आये केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडकरी को क्षेत्र की जनता से माफी तक मांगनी पडी. अब उसी रास्ते का निर्माण रिकॉर्डतोड तरीके से किया जायेगा. जिसके तहत आगामी 3 जून से 7 जून के दौरान लगातार 12 घंटे तक कांक्रीटीकरण का काम करते हुए 80 किमी की लंबाई में काम पूरा किया जायेगा. ऐसी जानकारी सामने आयी है.
बता दें कि, राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 53 (पहले का हाईवे क्रमांक 6) पर अमरावती से चिखली दरमियान चार चरणों में काम शुरु है. इनमें से अमरावती से अकोला दरमियान के काम की गति कम होने से इस बाबत केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने अधिकारियों पर नाराजी व्यक्त की थी. इस मार्ग का काम सात वर्षों से अटका हुआ है. राष्ट्रीय महामार्ग के काम को इतने दिन लगने से अकोला में महामार्ग विभाग के काम बाबत काफी नाराजी भी केंद्रीय मंत्री गडकरी को दिखाई दी थी. जिसके चलते उन्होंने अभियंता व ठेकेदार को काम की गति बढ़ाने बाबत निर्देश दिए थे. इसलिए अमरावती-अकोला दरमियान कम समय में अधिक काम करने की योजना ठेकेदार कंपनी ने बनाई है. जिसके अनुसार आगामी 3 जून की सुबह सात बजे इस विक्रमी काम की शुरुआत होगी. 7 जून तक लगातार काँक्रिटीकरण का काम कर 70 से 80 किलोमीटर लेंथ का काम करने का ठेकेदार का मानस है.

लोणी से मूर्तिजापुर तक होगा काम
अमरावती-अकोला दरमियान राष्ट्रीय महामार्ग पर लोणी से मूर्तिजापुर के समीप कमलगंगा नदी तक 3 से 7 जून दरमियान लगातार 72 घंटे काम करने की योजना राजपथ इन्फ्रा कंपनी ने बनाई है. निसर्ग ने साथ देने पर काँक्रिटीकरण का यह एक रिकॉर्ड साबित होने वाला है.

Related Articles

Back to top button