अमरावती

लक्ष्मी नगर में फायरिंग की घटना का ‘रिक्रिएशन’

गाडगे नगर, अकोला पुलिस व नागपुर फॉरेेंसिक टीम की कार्रवाई

अकोला पुलिस ने चलाई थी आरोपी के वाहन पर गोली
अमरावती-/ दि.30  अकोला पुलिस ने आरोपी के वाहन पर चलाई गोली के मामले में गवाह, सबूत और मजबूत इकट्ठा करने के दृष्टि से उस घटना का ‘रिक्रिएट’ किया गया. उस ‘क्राईम सिन रिक्रिएशन’ व्दारा छूटे कुछ मुद्दे व सबूत इकट्ठा किये गए. इसके लिए अमरावती की गाडगे नगर पुलिस, अकोला पुलिस व नागपुर की फॉरेंसिक टीम ने हाल ही में सुबह के वक्त संयुक्त रूप से ‘फायर’ का वह सिन ‘रिक्रिएट’ किया.
बीते 15 अगस्त की सुबह 9.30 बजे स्थानीय लक्ष्मी नगर में वह घटना घटी थी. आरोपी ने पुलिस की दिशा में देशी कट्टा अडाया था व अपनी तथा सहयोगियों की जान बचाने के लिए हमने आरोपियों की दिशा में दो फायर किये, ऐसा कबुल करते हुए शिकायत अकोला ग्रामीण पुलिस दल के सहायक पुलिस निरीक्षक ने दर्ज कराई. इस मामले में गाडगे नगर पुलिस ने राजेश राउत व पवन काले (दोनों अकोला) के खिलाफ अपराध दर्ज कर दोनों आरोपियों को 6 दिन कस्टडी में लिया. आरोपियों से देशी कट्टा व जिंदा कारतुस बरामद करने के बाद नागपुर के फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भिजवाई गई. कुल मिलाकर यह मामला संदेहास्पद होने के कारण स्वयं पुलिस उपमहानिरीक्षक ने जांच की कमान अपने हाथ में संभाली. दूसरी तरफ गाडगे नगर पुलिस थाने में दर्ज फायरिंग की जांच सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील को सौंपी गई.

कोई सबूत छूटने न पाये
फायर मामला पुलिस से संबंधित होने के कारण तहकीकात में कोई सबूत छूटने न पाये, इसके लिए 15 अगस्त को यह घटना कैसे हुई थी. अकोला पुलिस ने आरोपी का पीछा कैसे किया, आरोपी का वाहन बिली के खंभे से कैसे टकराया, आरोपियों ने पुलिस पर देशी कट्टा कैसे अडाया, पुलिस को अचानक फायरिंग का निर्णय क्यों लेना पडा, इसके लिए क्राईम रिक्रिएशन का निर्णय लिया गया. इसके लिए 22 अगस्त की सुबह नागपुर की टीम फॉरेंसिक को बुलाया गया. गाडगे नगर पुलिस भी घटनास्थल पहुंची. दोनों आरोपी, कार, देशी कट्टा व अकोला एलसीबी दल, ऐसे सभी को लेकर फायरिंग की घटना को डेमो लिया गया. इसके कारण गाडगे नगर पुलिस से कुछ छूटे मुद्दे सबूत के तौर पर नए सिरे से हाथ लगेंगे.

रिपोर्ट का इंतजार
आरोपी के पास से बरामद देशी कट्टे, कारतुस जांच के लिए धंतोली नागपुर स्थित फॉरेंसिक लैब भिजवाये गए है. क्राईम सिन क्रिएशन के लिए भी टीम फॉरेंसिक को बुलाया गया. उस क्राईम सिन क्रिएशन की रिपोर्ट फिलहाल मिलना बाकी है. रिपोर्ट के बाद इस मामले की तहकीकात को तेज गति मिलेगी. दूसरी तरफ पुलिस उपमहानिरीक्षक के रिपोर्ट का भी इंतजार है.

Related Articles

Back to top button