अमरावतीमहाराष्ट्र

12,500 पदों की भर्ती की आशा

संदीप धुर्वे पत्र पर डीसीएम फडणवीस के निर्देश

* आदिवासी समाज का मामला
अमरावती/दि.10– प्रदेश के आदिवासी समाज की 12,500 पदों की भर्ती कार्यवाही शुरु करने के निर्देश उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आदिवासी विकास विभाग को दिये है. सभी प्रकार की संस्थाओं, निगम में आस्थापना के पद प्रलंबित है. इस बारे में केलापुर-आर्णी के विधायक डॉ. संदीप धुर्वे ने डीसीएम को पत्र दिया था. उनके पत्र पर तत्काल कार्यवाही शुरु करने के निर्देश फडणवीस ने देने की जानकारी है.

* सदन में हुई थी घोषणा
10 मार्च 2022 को मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने विधानसभा में आदिवासी भर्ती के बारे में चर्चा रखी थी. उस समय विधायक धुर्वे ने मांग उठाई थी. इस चर्चा का तत्कालीन राज्य मंत्री दत्तात्रय भरणे ने उत्तर दिया था और भर्ती की घोषणा सदन में की थी. भर्ती प्रक्रिया शुरु नहीं की गई.

* तारांकित प्रश्न
डॉ. धुर्वे ने 2021 के बजट अधिवेशन में भी आदिवासी विकास विभाग की भर्ती को लेकर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा था. तत्कालीन मुख्यमंत्री ने लिखित उत्तर में गारंटी दी थी कि, आदिवासी उम्मीदवारों की विशेष पद भर्ती की जाएगी. उपरान्त महायुति सरकार ने 14 दिसंबर 2022 में शासन निर्णय जारी कर गट-क और गट-ड की पद भर्ती की कार्यवाही 31 जुलाई 2023 तक पूर्ण करने कहा था. दो साल होने को आये, अब तक विशेष भर्ती नहीं हो पायी है. उधर टायबल फोरम के अध्यक्ष एड. प्रमोद घोडाम ने भी कहा कि, गत 5 वर्षों से बारंबार पत्र व्यवहार के बावजूद भर्ती नहीं हो सकी है.

Related Articles

Back to top button