अमरावती

जिला परिषद में की जाये रिक्त पदों की भरती

जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख ने सौंपा पंचायतराज समिती को ज्ञापन

अमरावती/दि.8 – राज्य की संवैधानिक समिती पंचायतराज का गुरूवार को तय दौरा कार्यक्रम अनुसार अमरावती में आगमन हुआ. जिला परिषद द्वारा सभी अध्यक्ष समेत सभी 11 विधायकों का भव्य स्वागत किया गया. इस समय जिला परिषद के अध्यक्ष बबलू देशमुख ने भी पीआरसी के समक्ष जिला परिषद की जरूरतों का करीब पांच पन्नों का पत्र सौंपा.
उन्होंने इस पत्र में जिला परिषद को रिक्त पदभरती की आवश्यकता पर बल दिया है. विधानसभा सदस्य संजय रायमुलकर को जिला परिषद अध्यक्ष बबलू देशमुख ने सौंपे पत्र में सर्वप्रथम पदभरती का उल्लेख किया है. उन्होंने कहा, गुट अ के 6 पद रिक्त है. जिसमें उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी (पंचायत) के एक, गट विकास अधिकारी के पांच पदों के साथ ही गुट ब के दस पद रिक्त हैं. इसके अलावा कुछ अन्य विभागों में अतिरिक्त पदों को मंजूरी प्रदान की है. किंतु इन पदों की पदभरती न लेने से गुट ब के 29 पद रिक्त हैं. गुट क के 9 हजार 742 पदों में से 8 हजार 172 पद भरे हैं. लेकिन अभी भी 1 हजार 570 पद रिक्त हैं. गुट ड के 313 पद रिक्त हैं. जिला परिषद को विविध सेवा वर्ग में सीधे पदभरती को अनुमति मिलनी चाहिए, ऐसी मांग भी उन्होंने की.
जिला परिषद में शासन द्वारा जिन अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाता है, उन अधिकारियों की नियुक्ति से पूर्व जिला परिषद के पदाधिकारियों को जानकारी देनी चाहिए. जिला परिषद को संगणक, कागज व अन्य कामों के लिए सादिल निधी उपलब्ध करवाना चाहिए. जिला परिषद प्रशासन द्वारा मई-जून माह में तबादला प्रक्रिया पूर्ण की जाती है. लेकिन जब यह प्रक्रिया पूरी होती है, तब इन अधिकारियों के फैसले से नाराज कर्मचारी, पदाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते हैं, लेकिन ऐसे समय में पदाधिकारी भी अधिकार न रहने से हस्तक्षेप नहीं कर पाते और कर्मचारियों को पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पडता है. तबादला प्रक्रिया को लेकर पदाधिकारियों के अधिकारों में बढोत्तरी होनी चाहिए. ग्रामीण जलापूर्ति योजना, सडक व पूल परीक्षण कार्यक्रम, जिला परिषद को शून्य से 100 हेक्टेयर सिंचाई क्षमतावाली योजनाओं में दुरूस्ती का अधिकार, अनुसूचित क्षेत्र के शिक्षक सेवकों के रिक्त पदभरती पर विचार करने की मांगे भी उन्होंने की.
इस समय जिला परिषद अध्यक्ष बबलू देशमुख के साथ उपाध्यक्ष विठ्ठल चव्हाण, वित्त व स्वास्थ्य समिती सभापति बालासाहब हिंगणीकर, महिला व बाल कल्याण समिती सभापती पूजा आमले की उपस्थिती रही.

Related Articles

Back to top button