अमरावती

कल किसानों की मांगो को लेकर जिलाधिकारी को निवेदन

जिला भाजपा किसान मोर्चा का आयोजन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४ – किसानों की विविध मांगों को लेकर कल भाजपा किसान मोर्चा की ओर से जिलाधिकारी को निवेदन सौंपा जाएगा. भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल बोंडे तथा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र राउत के नेतृत्व में मांगो का निवेदन जिलाधिकारी पवनीत कौर को सौंपा जाएगा.
निवेदन में संपूर्ण जिलेभर में हुई अतिवृष्टि के चलते किसानों की फसलों को जो नुकसान हुआ है उसका तत्काल पंचनामा बनाकर किसानों को आर्थिक सहायता दी जाए. जिन किसानों की कोरोना महामारी से मौत हुई है उनके पाल्यों की शासन शैक्षणिक फीस भरे. उसी प्रकार 2008 से 2014 इस कालावधी में बकायादार किसानों की कर्जमाफी नहीं किए जाने की वजह से उन्हें कर्जमाफी दी जाए तथा नियमित कर्ज की रकम अदा करने वाले किसानों को प्रोत्साहन पर 50 हजार रुपए सानुग्रह राशि का अनुदान दिया जाए.
उसी प्रकार पगडंडी रास्तों का काम तत्काल किया जाए संतरा फल की गलन को लेकर शासन पद्मश्री नैसर्गिक कृषि विशेषज्ञ सुभाष पालेकर की पद्धति का इस्तेमाल करे तथा रासायनिक खाद व किटकनाशक की वजह से जो जमीने खराब हुई है उन्हें पुन: दुरुस्ती किए जाने के लिए पालेकर प्रणाली का इस्तेमाल किया जाए आदि मांगों का समावेश निवेदन में किया गया है.
कल भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल बोंडे तथा भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रा. एड. नरेंद्र राउत के नेतृत्व में किसान मोर्चा के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व किसान भाईयों से जिलाधिकारी कार्यालय पर उपस्थित रहने का आहवान किसान मोर्चा के जिला महासचिव चंद्रशेखर भातकुले, उपाध्यक्ष नाना डहाणे, पूर्व अध्यक्ष अतुल गोले, दिलीप नारिंगे, श्याम राउत, कमल मालवीय ने किया है.

Related Articles

Back to top button